• Mon. Oct 11th, 2021

टॉप रेटेड 4 बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्में जो रिलीज से पहले ही विवादों के बाद चलती हैं

बॉलीवुड को जो भी फॉलो करता है, वह जानता है कि वह विवादों में घिरता है। बॉलीवुड में हर चीज को लेकर कई तरह के विवाद होते हैं, चाहे वह अभिनेता हों, उनकी निजी जिंदगी। हर बार जब कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज होती है, तो हम जानते हैं कि यह अतिरिक्त राजनयिक लोगों या भारतीय सेंसर बोर्ड के गले नहीं उतरेगी।

1. पानी

दीपा मेहता की सहायता से निर्देशित, यह फिल्म आश्रमों में विधवाओं के कठिन और आसान जीवन को दर्शाती है। यह हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है जिसके कारण घाटों पर इस फिल्म के पोस्टर जलाए गए। फिल्म निर्माण को रोकने के लिए एक्टिविस्ट अरुण पाठक ने भी आत्महत्या विरोध प्रदर्शन किया।

2. ख्वाहिशो

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड में विवादों की बेजोड़ रानी हैं। अपनी पहली फिल्म ख्वाहिश के साथ, वह कारण उस में उसके पास 17 चुंबन एक मुद्दा में मिला है।

3. एलएसडी

इस फिल्म के 1 गाने के बोल के कारण फिल्म को लेकर विवाद हुआ था। एक फिल्म से 7 मिनट के लव सीन को भी धुंधला कर दिया गया था। बहुत संवेदनशील, भारतीय सेंसर बोर्ड?

4. फिराक

नंदिता दास की यह फिल्म 2002 में गुजरात में हुए हंगामे पर आधारित थी। फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिले और इसने खबरों में जगह बनाई क्योंकि इसे गुजरात में प्रतिबंधित कर दिया गया था।