Only Hindi News Today

शारजाह
शनिवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की जीत में उसके अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अहम भूमिका निभाई। धवन ने 58 गेंद पर 101 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं पारी के अंत में अक्षर पटेल ने सिर्फ 5 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। दिल्ली को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे। रविंद्र जडेजा के ओवर में पटेल ने तीन छक्के लगाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

दूसरी ओर शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने अपनी 167वीं पारी में इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला सैकड़ा लगाया। इसके अलावा उनके नाम आईपीएल में 39 हाफ सेंचुरी हैं और इस मामले वह सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

पॉइंट्स टेबल | स्कोरकार्ड

अपने इस शतक के दौरान धवन के नाम एक अनोखा ‘रेकॉर्ड’ दर्ज हो गया। धवन आईपीएल में शतक बनाने से पहले सबसे ज्यादा पारियां खेलने वाले बल्लेबाज बन गए। धवन ने अपनी 167वीं पारी में शतक लगाया। इससे पहले यह अनोखा रेकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज था। असल में कोहली ने अपनी 120वीं आईपीएल में शतक लगाया था। अंबाती रायुडू ने 119 और सुरेश रैना ने 88वीं आईपीएल पारी में पहली सेंचुरी जड़ी थी।

इससे पहले, चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। धोनी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 179 रन बनाए। फाफ डु प्लेसिस ने 58 और अंबाती रायुडू ने तेज 45 रन की पारी खेली। हालांकि दिल्ली के लिए यह स्कोर चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा था लेकिन धवन ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया और अंत तक टिके रहे। उन्हें कप्तान श्रेयस अय्यर (23 गेंद पर 23 रन) और मार्कस स्टॉयनिस (14 गेंद पर 24 रन) का अच्छा साथ मिला। पारी के अंत में अक्षर पटेल की धमाकेदार बल्लेबाजी ने दिल्ली को जीत दिलाई।

Source link

Leave a Reply