Only Hindi News Today

नई दिल्ली
WhatsApp ने पिछले हफ्ते Disappearing Messages फीचर को लॉन्च करने की जानकारी दी थी। फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने जानकारी दी थी कि नए फीचर को एक महीने के अंदर सभी ऐंड्रॉयड व आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अब वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए Disappearing Messages फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स अब नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फीचर धीरे-धीरे रोल आउट हो रहा है और अभी वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.206.9 में यह फीचर उपलब्ध है। चूंकि यह रोल आउट थोड़ा स्लो है, इसिलए सभी बीटा यूजर्स तक इसे पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है। वॉट्सऐप बीटा यूजर्स ऐप में जाकर यह चेक कर सकते हैं कि नया Disappearing Messages फीचर उन्हें अभी मिला है या नहीं। Contact Info में जाकर देख सकते हैं कि disappearing messages फीचर दिख रहा है या नहीं। ग्रुप चैट के लिए यूजर्स group info में जाकर चेक कर सकते हैं।

101 रुपये में घर ले जा सकते हैं 20,990 रुपये वाला वीवो वी20 एसई, इसमें है 8 जीबी रैम और चार रियर कैमरे

अगर ऐप में फीचर उपलब्ध है तो आप इसे टर्न ऑन कर सकते हैं और Disappearing Messages फीचर ऐक्टिवेट कर सकते हैं। एक बार इनेबल होने पर किसी चैट में भेजा गया मेसेज 7 दिन बाद अपने आप गायब हो जाएगा। ऐसा सिर्फ उन मेसेज के लिए होगा जो फीचर इनेबल होने के बाद भेजे जाएंगे।

रिलायंस जियो, एयरटेल और Vi के टैरिफ दुनिया में सबसे सस्ते

वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग मेसेज फीचर में कुछ लिमिटेशन भी हैं। सात दिनों बाद मेसेज गायब होने पर भी मेसेज नोटिफिकेशन प्रीव्यू में दिखेगा। ऑरिजिनल टेक्स्ट मेसेज के गायब होने पर भी चैट में कोट किए और रिप्लाई किए गए मेसेज में टेक्स्ट दिखता रहेगा। यह मेसेज फॉरवर्डेड मेसेज के लिए भी नहीं काम करता है। अगर आपने कोई डिसअपीयरिंग मेसेज फॉरवर्ड किया है तो ऑरिजिनल चैट से गायब होने के बावजूद यह फॉरवर्डेड चैट में दिखता रहेगा। आप डिसअपीयरिंग मेसेज बैकअप कर सकते हैं लेकिन चैट रीस्टोर होने के बाद भी यह नहीं दिखेगा। उम्मीद है कि वॉट्सऐप डिसअपीयरिंग जल्द iOS बीटा ऐप में भी जारी किया जाएगा।

Source link

Leave a Reply