Only Hindi News Today

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद- आईपीएल के पॉइंट्स टेबल पर चौथे और पांचवें स्थान की टीमें। जीत दोनों के लिए बेहद अहम। सनराइजर्स की कोशिश होगी कि किसी तरह हार की हैटट्रिक न लगे और दूसरी ओर कोलकाता की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेगी। तो इस इस मुकाबले में कौन से पांच खिलाड़ी हैं जो काफी मायने रख सकते हैं।

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर अपने प्रदर्शन से एक मिसाल पेश करते हैं। बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। सनराइजर्स के कप्तान को मालूम है कि आईपीएल का 13वां सीजन अब उस मुकाम पर पहुंच चुका है कि जहां चूक की गुंजाइश काफी कम हो जाती है। प्लेऑफ की जंग अब काफी कड़ी हो गई है। ऐसे में वॉर्नर पर दारोमदार होगा कि वह अपनी टीम को एक बार फिर जीत की राह पर लाने का प्रयास करें। ( फोटो- BCCI/IPL)

केन विलियमसन

चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ वह टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। न्यूजीलैंड के कप्तान ने 39 गेंद पर 57 रन की पारी खेली थी। हालांकि उस मैच में सनराइजर्स को हार मिली थी लेकिन विलियमसन की पारी की खूब तारीफ हुई। विलियमसन को नंबर चार पर खेलने की जिम्मेदारी दी गई है ताकि वह कम अनुभवी मिडल ऑर्डर के साथ तालमेल बैठा सकें। (Photo- BCCI/IPL)

संदीप शर्मा

संदीप शर्मा की ताकत स्विंग है। हैदराबाद के इस गेंदबाज ने अपने पिछले मैच में चार ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर दो विकेट लिए। सनराइजर्स की टीम लगातार दो मैच हार चुकी है। वह हार की हैटट्रिक से बचने के लिए अपनी पूरी जान लगाना चाहेगी। शर्मा पर सनराइजर्स की टीम को शुरुआती कामयाबी दिलाकर बढ़त दिलाने की होगी।

इयॉन मॉर्गन

कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 39 रन की पारी खेली। इसके अलावा पैट कमिंस के साथ मिलकर पारी को संवारने का काम किया। अब उनके सामने नई चुनौती है। इस वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को सीजन के बीच में ही कमान सौंपी गई है और मॉर्गन की पहली कोशिश टीम के साथ तालमेल बैठाने की होगी। इसके बाद वह बल्ले से भी खास प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिश करेंगे।

पैट कमिंस

पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्ले से कमाल दिखाया। इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स की चाहत होगी कि आईपीएल इतिहास के इस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी की गेंद असल कमाल करे। कमिंस पर सनराइजर्स की बल्लेबाजी के मशहूर टॉप ऑर्डर जिसमें डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ दमदार गेंदबाजी करने का दारोमदार होगा। (फोटो- BCCI/IPL)

Source link

Leave a Reply