Only Hindi News Today

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

बच्‍चों की अच्‍छी परवरिश के लिए बॉलीवुड की इन टॉप अभिनेत्रियों ने छोड़ दिया था करियरमां बनने के बाद महिलाओं की जिंदगी में काफी बदलाव आ जाता है। आम महिलाओं की तरह बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी मां बनने के बाद बच्‍चों को ही अपनी पहली प्रायोरिटी समझती हैं।

ऐसे कई एक्‍ट्रेसेस हैं जिन्‍होंने अपने करियर की बुलंदी के समय सिर्फ अपने बच्‍चों को अच्‍छी परवरिश देने के लिए फिल्‍मों से ब्रेक ले लिया।

​नीतू सिं‍ह

NBT

ऋषि कपूर की पत्‍नी और रणबीर कपूर की मां नीतू सिंह काफी कम उम्र से ही फिल्‍मों में आ गईं थीं। 21 साल की उम्र में शादी करने के बाद के नीतू ने कई हिट फिल्‍मों में काम किया लेकिन बच्‍चे होने के बाद उन्‍होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली।

बच्‍चों के बड़े होने के बाद ही नीतू ने फिल्‍मों में कमबैक किया और अब वो कई फिल्‍म प्रोजेक्‍टस का हिस्‍सा हैं। नीतू कपूर के दो बच्‍चे हैं रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर।

यह भी पढ़ें : क्‍या है Helicopter Parenting और क्‍या हैं इसके फायदे और नुकसान

​ट्विंकल खन्ना

NBT

ट्विंकल खन्ना को अपने फिल्‍मी करियर से अच्‍छी खासी लोकप्रियता मिली थी। एक्‍टर अक्षय कुमार से शादी करने के बाद ट्विंकल ने ज्‍यादा फिल्‍में नहीं की और इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया।

वैसे एक्‍ट्रेस के फिल्‍में छोड़ने की एक वजह यह भी थी कि उन्‍हें इनमें कोई दिलचस्‍पी नहीं थी। शादी और बच्‍चे होने के बाद ट्विंकल खन्ना ने अपना सारा समय परिवार को दे दिया।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की ये टॉप एक्‍ट्रेसेस भी झेल चुकी हैं सिजेरियन डिलीवरी का दर्द

​सोनाली बेंद्रे

NBT

सोनाली का नाम भी उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों में आता है जिन्‍होंने अपने बेटे की परवरिश के लिए फिल्‍मी चकाचौंध से दूरी बना ली थी। गोल्‍डी बहल से शादी करने के बाद सोनाली ने ज्‍यादा काम नहीं किया। हालांकि, बेटे के थोड़ा बड़े होने पर सोनाली ने रियलिटी शो होस्‍ट करने और कुछ फिल्‍मों में कैमियो रोल करने शुरू किए।

यह भी पढ़ें : भाई-बहनों के बीच होता है ज्‍यादा झगड़ा, तो पैरेंट्स कैसे सुलझाएं रिश्‍ता

​ऐश्‍वर्या राय

NBT

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन सिर्फ एक एक्‍ट्रेस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं। इंटरनेशनल लेवल पर ऐश्‍वर्या को पहचाना जाता है लेकिन मां बनने के बाद ऐश ने अपने करियर को होल्‍ड पर डाल दिया था।

करियर की बुलंदी पर शादी के बंधन में बंधने वाली ऐश को प्रेगनेंसी के बाद वजन बढ़ने को लेकर काफी ट्रोल किया गया था। इस सबकी परवाह किए बिना ऐश्‍वर्या ने आराध्‍या के बड़े होने तक कोई भी मूवी साइन नहीं की थी।

यह भी पढ़ें : हर मां ले सकती हैं एक्‍ट्रेस Sridevi से बेटियों को पालने की ये सीख

​माधुरी दीक्षित

NBT

90 के दशक से लेकर आज भी माधुरी दीक्षित की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। शादी के बाद ही माधुरी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। बच्‍चों के बड़ा होने पर ही माधुरी ने फिल्‍मों में कमबैक किया। अब माधुरी कई डांस शोज को जज करती हैं।

यह भी पढें : मां-बाप के बिना अधूरी है सोनू सूद की जिंदगी

​काजोल

NBT

हम पहले भी कई बार एक्‍ट्रेस काजोल की पेरेंटिंग की तारीफ कर चुके हैं। आज भी काजोल का नाम टॉप अभिनेत्रियों में आता है। बच्‍चे होने के बाद काजोल ने भी फिल्‍मों से ब्रेक ले लिया था। जब काजोल के बच्‍चे स्‍कूल जाने लगे, तब उन्‍होंने फिल्‍मों में कमबैक किया।

यह भी पढ़ें : एक्‍ट्रेस काजोल की तरह आप भी अपने बच्‍चों को सिखाएं ये अच्‍छी आदतें

Source link

Leave a Reply