Only Hindi News Today

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले अभिनेता अली फजल का आज जन्मदिन है. अली फजल का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को हुआ था और उन्होंने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. अली का जन्म उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान बनाया है. आज लोग अली को ‘गुड्डू भैया’ के नाम से जानते हैं और अली को भी यह नाम पसंद है. गुड्डू भैया का किरदार अली ने वेब सीरीज़ ‘मिर्जापुर’ में निभाया था. बता दें ‘मिर्जापुर’ सीजन 2 एमेजॉन प्राइम पर 22 अक्टूबर से स्ट्रीम की जाएगी.

अली के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा देहरादून के दून स्कूल से की, और उसके बाद, उन्होंने परिवार के कहने पर इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन वे इंजीनियर नहीं बनना चाहते थे. अली शुरू से ही बास्केटबॉल खेलने में रुचि रखते थे और एक समय था जब वह बास्केटबॉल खेलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. खैर, अली के काम के बारे में बात करते हुए, उन्होंने 2008 में रिलीज हुई अंग्रेजी फिल्म ‘द अदर एंड ऑफ द लाइन’ के साथ अपनी शुरुआत की. उन्होंने इस फिल्म में एक कैमियो किया.

इस फिल्म के बाद, वह 2009 में अमेरिकन टीवी मिनी-सीरीज ‘बॉलीवुड हीरो’ में दिखाई दिए. अब अली को बॉलीवुड में पहचान मिलने की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘फुकरे’ से दर्शकों के दिल में जगह बना ली. इस फिल्म के बाद, वह ‘बॉबी जासूस’ और ‘सोनाली केबल’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए. वह ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ के 7वीं कड़ी का भी हिस्सा थे, इस फिल्म में उनकी विशेष भूमिका थी. अली की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह जल्द ही ऋचा चड्ढा से शादी करने वाले हैं.

Source link

Leave a Reply