Only Hindi News Today

इंस्टाग्राम एक बार फिर से अपनी होम स्क्रीन को रिडिजाइन कर रहा है. ऐप में शॉपिंग और रील्स, दो चीजों पर फोकस किया गया है। इंस्टाग्राम ने रील्स बटन के सेंटर में धकेल दिया है और नोटिफिकेशन बटन को शॉप बटन से बदल दिया है। इंस्टाग्राम ने पहले ही एक्सप्लोर बटन को रील्स से बदल दिया था लेकिन यह अब रील्स को ज्यादा महत्व दे रहा है।

नए इंस्टाग्राम होम स्क्रीन में, रील्स नीचे मेनू के सेंटर में है और इसके बगल में बैठकर शॉप बटन है। रील्स ने ‘+’ आइकन को बदल दिया है जिससे आप इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। अब आप फोटो और वीडियो पोस्ट करने वाले आईकन को स्क्रीन के टॉप पर पाएंगे. आपको टॉप पर + आइकन, सूचनाएं (दिल) आइकन और मैसेंजर (डायरेक्ट) आइकन मिलेंगे। रील्स से ठीक पहले नीचे टैब पर एक्सप्लोर बटन वापस आ गया है।

एडम मोसेरी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम इन परिवर्तनों को हल्के में नहीं लेते हैं – हमने Instagram की होम स्क्रीन को काफी समय से अपडेट नहीं किया है। लेकिन लोग कैसे संस्कृति का निर्माण करते हैं और आनंद लेते हैं, और Instagram के लिए सबसे बड़ा जोखिम यह नहीं है कि हम बहुत तेजी से बदलते हैं, लेकिन यह कि हम परिवर्तन नहीं करते हैं और अप्रासंगिक हो जाते हैं।”

इंस्टाग्राम ने सितंबर में विभिन्न होम स्क्रीन डिजाइन के साथ प्रयोग करना शुरू किया। इसने रील्स और शॉप को ध्यान में रखते हुए कुछ आइकनों को इधर-उधर करने का परीक्षण किया। यह अब इस नए डिजाइन पर बस गया है। नया अपडेट भारत में अभी तक इंस्टाग्राम पर हिट नहीं हुआ है, लेकिन इस जल्द ही भारत मे देखा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी, PUBG भारत में लॉन्च होने को तैयार, हो गया कन्फर्म
इंस्टाग्राम का नया बदलाव वीडियो में कंपनी के फोकस और सोशल मीडिया मार्केटप्लेस ’बनने वाले प्लेटफॉर्म को दिखाता है। इंस्टाग्राम अब वह फोटो शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म नहीं है जिसे उसने लॉन्च किया था, और अब कई सुविधाओं के साथ एक प्रयोगात्मक हब बन गया है।

Source link

Leave a Reply