Only Hindi News Today

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि सुशांत केस की जांच सीबीआई ने पूरी कर ली है और वह जल्द ही कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगी।

  • ईडी की जांच भी जारी है, एक दिन पहले दिनेश विजन के घर छापा मारा गया
  • एम्स की टीम ने 29 सितंबर को फाइनल रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी थी

सीबीआई ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत मामले में बयान जारी किया है। एजेंसी ने कहा है कि एक्टर की मौत के केस की जांच अभी जारी है। सीबीआई ने यह बयान उन रिपोर्ट्स के बाद जारी किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि एजेंसी ने अपनी जांच पूरी कर ली है और वह मामले की तह तक पहुंच चुकी है।

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में जांच के बारे में सच्चाई बताई। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि एजेंसी ने अपनी जांच पूरी कर ली है और उसे इस मामले में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली है। और, यह भी कि सीबीआई जल्द ही कोर्ट में अपनी क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करेगी। इसके बाद सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने कहा कि ये केवल अटकलें हैं। इस मामले में सीबीआई की जांच अभी भी जारी है।

एम्स की रिपोर्ट के बाद शुरू हुईं अटकलें
यह रिपोर्ट्स एम्स की उस रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद सामने आईं, जिनमें सुशांत मामले में मर्डर के एंगल को खारिज कर दिया गया था और कहा गया था कि ये साफतौर पर सुसाइड का मामला है। सुशांत की फैमिली के वकील विकास सिंह ने भी एम्स की इन रिपोर्ट्स पर सवाल उठाया था। विकास सिंह का कहना था कि डॉ. सुधीर गुप्ता ने सुशांत की बॉडी की फोटो देखकर पहले यह कहा था कि यह 200 प्रतिशत मर्डर है।

एम्स की रिपोर्ट में किया गया सुसाइड का दावा
डॉ. सुधीर गुप्ता की लीडरशिप वाली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की दोबारा जांच की थी। टीम ने पाया कि यह आत्महत्या का मामला था। इस रिपोर्ट ने पूरी तरह से मर्डर एंगल को खारिज कर दिया था। तब से, सीबीआई इसी लाइन पर जांच कर रही है। डॉ. सुधीर गुप्ता ने जांच रिपोर्ट सबमिट करते हुए कहा था- “सुशांत की मौत आत्महत्या का मामला है। मर्डर पूरी तरह से खारिज हो गया।”

Source link

Leave a Reply