Only Hindi News Today

दुबई
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रेकॉर्ड कायम करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने कहा कि उन्हें मैच के दौरान इस बारे में पता नहीं था। दिल्ली कैपिटल्स के इस 26 साल के गेंदबाज ने बुधवार को 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की गेंद डाली जिसका सामना राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने किया था।

नॉर्त्जे ने इस मामले में अपने देश के दिग्गज डेल स्टेन (154.4 किलोमीटर प्रतिघंटे) के रेकॉर्ड में सुधार किया। नॉर्त्जे ने आईपीएल टी20 डॉट कॉम पर पोस्ट वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के टीम के साथी खिलाड़ी शिखर धवन से कहा, ‘मैंने इसके बारे में बाद में सुना। मुझे उस समय इसके बारे में पता नहीं चला।’ नॉर्त्जे ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी में गति लाने के लिए मेहनत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी गति को बढ़ाने के लिए पिछले एक-दो सत्र से वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। गति प्राप्त करने के साथ गेंद को सही जगह टप्पा खिलाना सबसे महत्वपूर्ण है।’ आईपीएल की सबसे तेज गेद पर हालांकि नॉर्त्जे को सही नतीजा नहीं मिला और बटलर ने उस गेंद पर चौका जड़ दिया।

IPL: पंजाब को अब इस खिलाड़ी का सहारा, विराट की प्रचंड फॉर्म में चल रही RCB से है भिड़ंत

बटलर हालांकि जल्द ही इस गेंदबाज की 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद पर बोल्ड हो गए। नॉर्त्जे ने कहा, ‘हां बटलर के साथ मेरा मुकाबला दिलचस्प था। मुझे पता है कि वह स्कूप शॉट अच्छे से खेलते है लेकिन जब उन्होंने पहली बार ऐसा शॉट खेला तो मैं चौक गया।’ नॉर्त्जे को दिल्ली की टीम ने हरफनमौला क्रिस वोक्स के चोटिल होने के बाद टीम से जोड़ा है।

IPL: डेब्यू स्टार की धार से रजवाड़ों की हार, तुषार की वो 6 गेंदें जिन्होंने बदली दी दिल्ली की किस्मत

Source link

Leave a Reply