Only Hindi News Today

दुनियाभर में इमारतों में आग लगने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, जिनमें कई लोगों की जान भी जाती है. ऐसे हादसों में फंसे लोग हर तरह से अपनी जान बचाने की कोशिश करते हैं. कुछ लोगों की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती, लेकिन कई बार लोग अपनी कोशिश में सफल हो जाते हैं. फ्रांस में भी दो भाईयों को ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा, जब उनकी बिल्डिंग में आग लग गई और अपनी जान बचाने के लिए दोनों भाई करीब 40 फीट की ऊंचाई से कूद गए.

घटना फ्रांस के ग्रेनोबल शहर की है, जहां बीते मंगलवार को एक इमारत में आग लग गई. इमारत में तेजी से आग बढ़ती गई और इस दौरान वहां दो भाई भी मौजूद थे. इन दोनों भाईयों की उम्र सिर्फ 10 और 3 साल है, लेकिन इन्होंने उम्र से भी ज्यादा बड़ी हिम्मत दिखाई.

बाहर से बंद था घर

दरअसल, बच्चों के माता-पिता उस वक्त घर में नहीं थे और घर बाहर से बंद था. जान बचाने के लिए दोनों भाई तीसरी मंजिल की एक खिड़की से बाहर कूद गए. इस दौरान इमारत के नीचे काफी संख्या में लोग जुटे हुए थे.

जैसे ही दोनों भाई खिड़की से कूदे, तो नीचे खड़े लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और दोनों भाई बिना किसी चोट के सुरक्षित बच गए. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

वायरल हो रहा घटना का वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि छोटा भाई खिड़की से बाहर लटका हुआ है. बड़े भाई ने उसका हाथ पकड़ रखा है और नीचे खड़े लोग उसे लपकने के लिए तैयार हैं. जैसे ही बड़े भाई ने हाथ छोड़ा, छोटा लड़के को लोगों ने सुरक्षित तरह से पकड़ लिया.

इसके बाद लोग बड़े भाई को भी कूदने के लिए बोल रहे हैं. जल्द ही बड़ा भाई भी खिड़की से कूद पड़ा और लोगों ने उसे भी सुरक्षित पकड़ लिया. बच्चों के कूदने और उन्हें लोगों द्वारा पकड़ने का वीडियो वायरल हो गया है. ये वीडियो सामने वाली इमारत से एक शख्स ने बनाया है.

ये भी पढ़ें

उत्तर कोरिया की मदद के लिए भारत ने बढ़ाए हाथ, 10 लाख डॉलर की मेडिकल सहायता भेजी

Weather Updates: अगले दो-तीन दिनों में दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान



Source link

Leave a Reply