Only Hindi News Today

Giraffe ने घास खाने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

Giraffe ने घास खाने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, बार-बार देखा जा रहा Video

जिराफ (Giraffe) की गर्दन इतनी बड़ी होती है कि वो बड़े से बड़े शाखाओं तक पहुंच सकते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि जिराफ (Giraffe) जमीन से घास कैसे खाते हैं? सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां दिखाया गया है कि जमीन से घास खाने के लिए जिराफ (Giraffe Eats Grass) किस तरह संघर्ष कर रहा है. वीडियो को देखकर लोग हंस-हंसकर लोट-पोट हो गए हैं.

यह भी पढ़ें

वीडियो को ट्विटर यूजर ‘@ डैनीडच’ द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया था और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर वायरल हुआ था. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिराफ घास कैसे खा सकता है, लेकिन यह राजसी है.’ छोटी क्लिप में, एक जिराफ अपने सामने के दो पैरों को अलग करता है और घास तक पहुंचने के लिए अपनी गर्दन को अजीब तरह से मोड़ता है. घास खाने के बाद वो फिर खड़ा होता है और फिर वैसा ही करता है. यह दिखने में काफी फनी लग रहा है. देखकर आपको भी हंसी आ जाएगी. 

देखें Video:

इस वीडियो को 12 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 9.7 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और 53 हजार से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं. कमेंट सेक्शन, जिराफों के चित्र, वीडियो और GIF से भर गया. तस्वीरों में दिखाया गया है कि कैसे जिराफ रोजमर्रा के काम करता है. जैसे खाना, लड़ना और पानी पीना.

जिराफ सबसे बड़े जानवर होते हैं और यह केवल अफ्रीका में पाए जाते हैं. वे अपनी बेहद लंबी गर्दन और पैरों के लिए जाने जाते हैं, और उनकी विशाल ऊंचाई उन्हें कुछ और जानवरों तक पहुंचने की अनुमति देती है. नेशनल जियोग्राफिक के अनुसार, उनकी ऊंचाई में भी एक नुकसान है – जिराफ को पानी पीने में काफी नुकसान होता है और वे सप्ताह में केवल एक बार ही ऐसा कर पाते हैं.



Source link

Leave a Reply