Only Hindi News Today

गूगल ने पिछले साल स्मार्टफोन के लिए असिस्टेंट ड्राविंग मोड पेश किया था, जाहिर है कि अभी तक यह गूगल असिस्टेंट यूजर्स के लिए शुरू नहीं की गई है। लेकिन ऐसी संभावना है कि इस साल के अंत तक गूगल असिस्टेंट यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकता है। XDA Developers की रिपोर्ट के अनुसार Google ने कुछ Android यूजर्स के लिए असिस्टेंट ड्राइविंग मोड को आंशिक रूप से सक्षम किया है। ये इंटरफेस पिछले साल Google डेवलपर कॉन्फ्रेंस में  दिखाए गए फीचर से अलग है। इसका उद्देश्य है ये आपको ड्राइविंग से विचलित हुए बिना चैट करने, संदेश देने और संगीत चलाने की अनुमति देता है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह फीचर चुनिंदा यूजर्स के साथ परीक्षण का हिस्सा हो सकता है।
क्या है गूगल असिस्टेंट ड्राइविंग मोड?
Google सहायक का आगामी ड्राइविंग मोड आपको वॉयस कमांड का उपयोग करके प्रमुख कार्यात्मकताओं तक पहुंचने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता “हे Google, लेट्स ड्राइव” कहकर ड्राइविंग मोड को सक्रिय कर सकते हैं। एक सक्षम, सहायक सबसे प्रासंगिक कार्यों के लिए शॉर्टकट के साथ एक नया डैशबोर्ड दिखाता है। यह सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले संपर्कों को भी दिखाता है। इसमें रिकमेंटेशन्स का एक सेट भी है जो आपको ड्राइविंग करते समय म्यूजिक और पॉडकास्ट का सजेशन देगा। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A02, M02 जल्द हो सकते हैं लॉन्च, मिला ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन
Google सहायक पर ड्राइविंग मोड का उद्देश्य पूरी तरह से हाथों से मुक्त अनुभव प्रदान करना है। इसका मतलब है कि आप वॉइस कमांड का उपयोग करके बातचीत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप कॉल या टेक्स्ट प्राप्त करते हैं तो सहायक आपको प्रासंगिक जानकारी देता है। Google की नई सुविधा का उद्देश्य संभवतः दूर से कारों को नियंत्रित करने के लिए सहायक का उपयोग करना है।

Source link

Leave a Reply