Only Hindi News Today

नई दिल्ली वोल्कर हरमन के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने जूनियर और सीनियर एथलीटों के लिए हाई परफॉर्मेंस निदेशक की तलाश शुरू कर दी है. भारतीय एथलेटिक्स टीम के हाई परफॉर्मेंस निदेशक हरमन ने रविवार को बताया कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हरमन ने अपने फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा कि उन्होंने तीन सप्ताह पहले इस्तीफा दे दिया है. उम्मीदों को पूरा होते न देख उन्होंने इस्तीफा दिया है.

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा कि उन्होंने हरमन को एएफआई के साथ बने रहने और काम करने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह हरमन के जर्मनी लौटने के फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हरमन ने भविष्य में एएफआई के साथ सलाहकार के रूप में काम करने की पेशकश की है. सुमारिवाला ने कहा कि एएफआई अब जूनियर हाई परफॉर्मेंस निदेशक के साथ साथ सीनियर की भी तलाश कर रहा है.

हरमन ने एक बयान में कहा, ” भारत में डेढ़ साल शानदार और प्ररेणादायक साल बिताने के बाद, वो दिन आ गया है कि एएफआई के हाई परफॉर्मेंस निदेशक के तौर पर मैंने जो अपने से उम्मीदें लगाई थीं मैं वो पूरी नहीं कर पा रहा हूं इसलिए मैंने तीन सप्ताह पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.” उन्होंने लिखा, ” मुझे विश्वास है कि भारत में एथलेटिक्स का भविष्य शानदार है. देश में मौजूद बेहतरीन प्रतिभा को जरूरत है इंफ्रस्ट्रग्चर और प्रशिक्षकों की. साथ ही इसे जरूरत है मजबूत, आत्मविश्वासी और स्वतंत्र मानसिकता वाले खिलाड़ियों की जो विश्व स्तर पर सफल हो सकें.”

हरमन को जून 2019 में भारतीय एथलेटिक्स टीम का हाई परफॉर्मेंस निदेशक नियुक्त किया गया था. वह उन नौ विदेशी कोचों में शामिल थे, जिनका सितंबर में अनुबंध आगे बढ़ाया गया था. सुमरिवाला ने कहा, ” हमने उन्हें एएफआई के साथ बने रहने और काम करने के लिए मनाने की कोशिश की, हालांकि, यह उनके देश (जर्मनी) वापस जाने का उनका व्यक्तिगत निर्णय है और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं.”

उन्होंने कहा, ” उन्होंने हमारे साथ एक सलाहकार के रूप में बने रहने की इच्छा व्यक्त की है. भविष्य में हम निश्चित रूप से उनके साथ काम करेंगे जब भी आवश्यक हो. हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. अब हम सीनियर एथलीटों और जूनियर एथलीटों के लिए दो नए हाई परफॉर्मेंस निदेशक नियुक्त करने को लेकर उत्साहित हैं.”

Source link

Leave a Reply