Only Hindi News Today

दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान पीएम के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के दावों को खारिज कर दिया है. ABP NEWS को सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया हैै कि भारत ने बातचीत का ऐसा कोई भी प्रस्ताव नहीं दिया है. इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गलत बयानी कर रहे हैं. असल में 2 दिन पहले हीं पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डा. मोईद यूसुफ ने एक साक्षात्कार में दावा किया था कि भारत ने पाकिस्तान को नए सिरे से बातचीत का ऑफर दिया है.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक 3 मुख्य वजहों से ये कर रही है इमरान सरकार

पहला- कश्मीर मसले पर अलग थलग पड़ने का एहसास. UN तक में केवल तुर्की और पाक ने उठाया है कश्मीर मुद्दा किसी और देश ने नहीं. धारा 370 पर फैसले के बाद इन लोगों ने पहला बड़ा इंटरव्यू दिया ताकि फिर से बातचीत कि तरफ बढ़ा जा सके. पाकिस्तान कि जनता को बहकाने के लिए ऐसे बयान दिए जा रहे है.

दूसरा- समूचे विपक्ष ने साथ आकर साझा प्लेटफॉर्म बनाया गया है PDM (पीपुल्स डेमोक्रेटिक मूवमेंट), जिसकी कल पाकिस्तान में पहली साझा बड़ी रैली है. जिसमें नवाज़ शरीफ और बिलावल भुट्टो जैसे नेता साथ आएंगे. इमरान पर इसका बहुत दबाव है इसलिए वो ध्यान भटकाना चाहते हैं.

तीसरा- पाकिस्तान कि आर्थिक व्यवस्था टूट गई है, उस पर से ध्यान भटकाना चाहती है इमरान सरकार.

भारत का मत साफ है पाकिस्तान से बातचीत तब ही हो सकती है जब वो सरहद पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करें. बातचीत का माहौल पाकिस्तान को हीं बनाना होगा. फिलहाल तो पाकिस्तानी हुक्मरानो के बयान भारतीय लीडरशिप के खिलाफ बहुत ही आपत्तिजनक आ रहे है.

यह भी पढ़ें.

हाथरस मामला: सीबीआई अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों से आज कर सकती है पूछताछ

झारखंड के गुमला में किशोरी के साथ गैंगरैप, एक नाबालिग समेत पांचों आरोपी गिरफ्तार

Source link

Leave a Reply