Only Hindi News Today

ब्रिटेन में तीन लोगों की हत्या करने वाला भारतीय मूल का व्यक्ति रिहा

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन:

ब्रिटेन में पूर्वी लंदन में तीन लोगों की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये भारतीय मूल के एक बिल्डर को हत्या या नरसंहार के आरोपों का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इस घटना को आत्म-रक्षा में उठाया गया कदम माना गया है. नरिंदर सिंह लुभाया (29) हरिंदर कुमार (30) और मलकीत सिंह ढिल्लों (37) उर्फ बलजिंदर सिंह की हत्या के सिलसिले में मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने गुरजीत सिंह (29) को गिरफ्तार किया था. ये सभी लोग मूलत: पंजाब के रहने वाले थे और इनकी लंदन के रेडब्रिज क्षेत्र में सेवन किंग्स में गुरजीत सिंह से झड़प हो गई थी.

यह भी पढ़ें

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘गुरजीत सिंह को हत्या के संदेह में 20 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. उस पर एक सार्वजनिक स्थल पर एक खतरनाक हथियार रखने का आरोप लगाया गया था और उसे स्नारेसब्रुक क्राउन अदालत में पेश किया गया.” बयान में कहा गया है, ‘‘सार्वजनिक स्थल पर एक खतरनाक हथियार रखने के आरोप में उसे 19 अगस्त को अदालत में पेश किया गया. सुनवाई के बाद अदालत ने उसे दोषी नहीं पाया.”

‘द टाइम्स’ ने एक सूत्र के हवाले से अपनी खबर में बताया कि घटना की सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि गुरजीत सिंह की इन लोगों से उस समय लड़ाई हुई जब उन्होंने उस पर हमला किया. समाचार पत्र ने सूत्र के हवाले से कहा कि गुरजीत सिंह घटना के दौरान खुद का बचाव कर रहे थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply