Only Hindi News Today

आईपीएल 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। दिल्ली की टीम ने इस सीजन में लगातार दूसरी बार चेन्नई की टीम को हार का स्वाद चखाया है। इससे पहले, टूर्नामेंट के 7वें मैच में दिल्ली ने सीएसके के खिलाफ 44 रनों से जीत दर्ज की थी दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे टीम के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने धवन(नॉटआउट 101) और आखिरी ओवर में अक्षर पटेल (21) की मदद से इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की इस जीत से कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश नजर आए, लेकिन उन्होंने जीत का श्रेय शिखर धवन से ज्यादा अक्षर पटेल को दिया और उनकी जमकर तारीफ की। 

श्रेयस अय्यर ने सीएसके के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा, ‘मैं काफी नर्वस था,नहीं जानता कि मुझे क्या कहना है, क्योंकि वो मैच का आखिरी ओवर था। मैं इस बात को जानता था कि अगर धवन क्रीज पर खड़े रहेंगे, तो हम इस मैच को जीत जाएंगे, लेकिन जिस तरह से अक्षर पटेल ने गेंदों पर प्रहार किया उसे देखना वाकई शानदार था। हम जब अपने ड्रेसिंग रूम के अंदर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड देते हैं, तो हर बार अक्षर का नाम उसमें जरूर शामिल होता है। वो एक अनसंग हीरो हैं। उनकी तैयारियों हमेशा एकदम पॉइंट पर रहती हैं और वो जानते हैं कि वो क्या कर रहे हैं। हम बतौर टीम टीम कैम्प के पहले दिन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम लोग एक दूसरे के मजबूत और कमजोर पक्ष को अच्छी तरीके से जानते हैं। हम एक दूसरे की सफलता और असफलता को एक जैसे ही गले लगाते हैं। मैं टीम के एक खिलाड़ी को बताना चाहता हूं कि जिस तरह से उन्होंने इस मैच में बल्लेबाजी उसे देखना लाजवाब था। इसके अलावा, उन्होंने मुझे कप्तान के तौर पर भी स्पेस दिया है।’

शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फेफ डुप्लेसी (58) और अंबाती रायुडू (45) की पारियों के दम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में टीम के लिए रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 13 गेंदों में 33 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके चलते सीएसके एक बड़े टोटल तक पहुंच सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ (0) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जबकि रहाणे (8) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। कप्तान श्रेयस अय्यर (23) के साथ मिलकर धवन ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की पार्टनरशिप की, अय्यर ब्रावो का शिकार बने। टीम को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद अक्षर पटेल ने ओवर में तीन छक्के जड़कर टीम को आसानी के साथ जीत दिला दी। इस जीत के साथ दिल्ली अब प्वॉइंट टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है। 
 

Source link

Leave a Reply