Only Hindi News Today

इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के 13वें सीजन(IPL 2020) के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हराया। दिल्ली की इस जीत में टीम के तेज गेंदबाजों ने काफी अहम रोल अदा किया। 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में अपनी जबर्दस्त स्पीड के दम पर बटलर और स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों की जमकर परीक्षा ली। इस बीच, दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने डेल स्टेन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी।

राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान तीसरे ओवर में एनरिच नॉर्टजे अपनी गेंदों से लगातार आग उगल रहे थे। नॉर्टजे ने इस ओवर की सारी बॉल 145 के ऊपर की स्पीड से फेंकी। नॉर्टज ने पहली गेंद की स्पीड 148.2 थी, जबकि दूसरी गेंद की 152.3, तीसरी बॉल की 152.1 और चौथी गेंद की स्पीड 146.4 थी। इसके बाद नॉर्टजे द्वारा फेंकी गई ओवर की पांचवीं बॉल आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद रही, इस बॉल की स्पीड 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। जबकि नॉर्टजे ने ओवर की आखिरी गेंद  155.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जिस पर उन्होंने जोस बटलर को बोल्ड किया। इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के ही तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नाम था, जिन्होंने साल 2012 में 154.74 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।   

नॉर्टजे ने इस मैच में लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और अपने 4 ओवर के स्पेल में 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने बटलर के अलावा राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का भी विकेट अपने नाम किया। दिल्ली ने अबतक खेले 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम की अगली भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से शनिवार(17 अक्टूबर) को शारजाह के मैदान पर होगी।  

Source link

Leave a Reply