Only Hindi News Today

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिखर धवन ने 57 रन की शानदार पारी खेली. शिखर धवन अपनी इस पारी के साथ ही आईपीएल में अर्धशतक के मामले में विराट कोहली, सुरेश रैना और विराट कोहली से आगे निकल गए गए हैं.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिखर धवन ने अपनी आईपीएल करियर 39वीं फिफ्टी लगाई. विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने अब तक आईपीएल में 38 फिफ्टी लगाई हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम है जिन्होंने 46 अर्धशतक लगाए हैं.

डेविड वार्नर आईपीएल के इतिहास में अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 50 रन से ज्यादा की 50 पारी खेली. क्रिस गेल हालांकि शतक लगाने के मामले में सबसे आगे हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल में 6 शतक लगाए हैं, जबकि विराट कोहली 5 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. शिखर धवन की बात करें तो वह आईपीएल में अब तक शतक नहीं लगा पाए हैं और 97 रन की पारी उनका उच्च स्कोर है.

बता दें कि शिखर धवन की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवर में 161 रन बनाने में कामयाब हुई. दिल्ली ने राजस्थान को 148 रन पर रोककर 13 रन से जीत हासिल कर ली और प्वाइंट्स टेबल में फिर से पहला स्थान भी हासिल किया.

दिल्ली के कप्तान श्रेयश अय्यर पावरप्ले के दौरान ही फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. अय्यर के मैदान से बाहर जाने के बाद धवन ने टीम की अगुवाई की और जीत दिला दी.


IPL 2020: मिड सीजन ट्रांसफर पर CSK ने तोड़ी चुप्पी, दिया चौंकाने वाला बयान

DC vs RR: राजस्थान के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, दिग्गज बल्लेबाज़ हुआ चोटिल

Source link

Leave a Reply