Only Hindi News Today

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली बार रविवार को एक ही मैच में दो सुपर ओवर देखने को मिले. लेकिन मोहम्मद शमी ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दिला उसके टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीदों को जिंदा रखा. पहले सुपर ओवर में महज 5 रन खर्च करने वाले मोहम्मद शमी की कप्तान केएल राहुल ने तारीफ की.

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 177 रन की चुनौती दी थी, लेकिन पंजाब की टीम 176 रन ही बना पाई और मैच टाई हो गया. पहले सुपर ओवर में बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने पांच रन बनाए. मुंबई इंडियंस की जीत लगभग तय लग रही थी, लेकिन मोहम्मद शमी ने सभी यार्कर गेंद फेंकते हुए मुंबई को पांच रन ही बनाने दिए और पहले सुपर ओवर को भी टाई कर दिया.

केएल राहुल ने कहा, ”आप सुपर ओवर के लिए कभी तैयार नहीं हो सकता. कोई भी टीम इसके लिए तैयार नहीं होती. आपको सिर्फ अपने गेंदबाज में विश्वास दिखाना होता है. आप बस गेंदबाज के ऊपर मैच छोड़ देते हैं. शमी एक दम साफ थे कि वह सभी 6 गेंद यार्कर ही फेंकेगे. सीनियर खिलाड़ी हमारे लिए मैच जीत रहे हैं. यह बेहद जरूरी है.

बता दें कि पहला सुपर ओवर टाई होने के बाद मुंबई ने पंजाब के सामने जीत के लिए 12 रन की चुनौती रखी. इस चुनौती को पंजाब ने क्रिस गेल के छक्के की बदौलत हासिल कर लिया और प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने कहा, ”यह पहली बार नहीं है, लेकिन आप इसकी आदत नहीं डालना चाहते हैं. हमें आखिर में दो प्वाइंट मिले हैं. यह ऐसा नहीं है जैसा आप प्लान करते हैं. हम बस कड़ी मेहनत करने की कोशिश कर रहा हूं. हम अच्छा खेलने के बावजूद इस टूर्नामेंट में मैच हारे हैं.”

SRH vs KKR: हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को मैच फिनिश नहीं कर पाने का अफसोस, कही ये बड़ी बात

IPL 2020: आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक दिन में खेले गए तीन ‘सुपर ओवर’

Source link

Leave a Reply