Only Hindi News Today

गोविंद चौहान, श्रीनगर
कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने सीमा पार से हथियार और ड्रग तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस नेटवर्क में शामिल तीन लोगों को पकड़ा गया है। उनके कब्जे से साढ़े पांच किलो ब्राउन शुगर और हथियार बरामद हुए है। पुलिस का कहना है कि यह एक बड़ा नेटवर्क है जो कि एलओसी पर सक्रिय था। सीमा पार से उन्हें सामान की सप्लाई मिलती थी। जिसे वह आगे आतंकियों तक पहुंचाने का काम करते थे।

जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर को एक सूचना के आधार पर पुलिस तथा सेना ने कुपवाड़ा जिले के टीटवाल इलाके से एक संदिग्ध बैग बरामद किया था। इस बैग से पांच पिस्टल और 10 मैगजीन और 138 गोलियां बरामद की गई थी। यह सामान एक खाली मकान से बरामद हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी थी। जांच के दौरान रविवार को पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ लिया।

एलओसी के पास रहते थे तीनों आरोपी
इन लोगों की पहचान तनवीर अहमद, सज्जाद अहमद काकरू तथा जाकिर हुसैन शाह के रूप में हुई है। तीनों एलओसी के पास इलाकों में रहते है। उनकी पूछताछ के दौरान पुलिस को साढ़े पांच किलो ब्राउन शूगर बरामद हुई। कड़ी पूछताछ के दौरान तीनों ने बताया कि माल की सप्लाई पाकिस्तान से हुई थी।

हैंडलरों ने कश्मीर में भेजा था माल
पूछताछ में पता चला है कि एलओसी से उस तरफ के हैंडलरों की तरफ से ये माल कश्मीर घाटी में भेजा गया। हथियारों को आतंकियों तक पहुंचाया जाना था। इससे पहले हथियार मकान में छिपाए गए थे। इसके अलावा ड्रग्स को बेचकर मिले पैसों को भी आतंकियों की फंडिंग में खर्च किया जाना था।

Source link

Leave a Reply