Only Hindi News Today

JEE Counseling 2020: देशभर के आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपलआईटी सहित केंद्रीय तकनीकी संस्थानों के लिए शनिवार को ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) 2020 की ओर से पहले चरण का सीट आवंटन शनिवार को कर दिया गया। पहले चरण में 50700 सीटों का आवंटन किया गया है। सीट एलॉटमेंट होने के साथ छात्रों की ओर से अपने मन पसंद संस्थानों के लिए डाक्यूमेंट अपलोड करने का काम शुरू हो गया। 

एमएनएनआईटी के निदेशक एवं सेंट्रल सीट एलोकेशन अथॉरिटी (सी-सैब) के चेयरमैन प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि सुबह 10 बजे ही सीट एलॉटमेंट जारी कर दिया गया। इसके बाद से लगातार छात्रों की ओर से डॉक्यूमेंट अपलोड करने का काम शुरू हो गया। पहले चरण के सीट एलॉटमेंट के बाद डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन का भी काम शुरू हो गया है। 

इस लिंक से चेक करें JoSAA counseling 2020: first allotment list 

सी-सैब के चेयरमैन ने बताया कि देश भर में कुल 44 संस्थानों को वेरीफिकेशन सेंटर बनाया गया है। छात्रों को 19 अक्तूबर तक प्रमाणप्रत्रों का वेरीफिकेशन कराना होगा। उन्होंने छात्रों को सलाह दी है कि वेरीफिकेशन अधिकारी से बात कर हर हाल में तय समय की अंतिम सीमा का ध्यान रखते हुए तत्काल जांच पूरी करवा लें। प्रो. राजीव त्रिपाठी का कहना है कि वेरीफिकेशन में पिछड़े तो आपका सीट आवंटन निरस्त हो सकता है। उन्होंने बताया कि जोसा की ओर से सीट एलाटमेंट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सी-सैब की ओर से सीट आवंटन किया जाएगा।
 

Source link

Leave a Reply