Only Hindi News Today

नई दिल्लीः कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बाद ज्यादातर व्यापारियों को व्यापार में घाटा हो रहा है. वहीं रोजमर्रा और किराना के सामानों की ऑनलाइन बिक्री काफी बढ़ने से लोग ऑनलाइन माध्यमों की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. हाल ही में Reliance Jio ने अपना किराना स्टोर प्लेटफार्म JioMart लॉन्च किया था. JioMart ने लॉन्च होने के लगभग कुछ ही हफ्ते के अंदर Google Play Store पर 1 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है. ऐप को पहले Google के Play Store पर और उसके कुछ दिनों बाद Apple के ऐप स्टोर पर लॉन्च किया गया था.

टॉप 3 में शामिल हुआ ऐप

हालांकि JioMart ऐप ने Play Store पर हिट करने की सही तारीख स्पष्ट नहीं की है. बता दें कि 17 जुलाई को ऐप में केवल 100-प्लस डाउनलोड दिखाया गया था. वहीं ठीक एक सप्ताह बाद डाउनलोड संख्या 10 लाख से अधिक हो गई है. इसके साथ ही JioMart ऐप अब शॉपिंग श्रेणी में टॉप 3 ऐप की सूची में शामिल हो गया है.

ऐप्पल स्टोर 270 से अधिक की ंरेटिंग

वहीं दूसरी ओर एंड्रॉएड के बाद ऐप ने इस सप्ताह के शुरू में ऐप्पल स्टोर में अपनी जगह बनाई थी. हालांकि ऐप्पल के ऐप स्टोर पर लिस्टिंग से अनुमानित डाउनलोड गिनती का पता नहीं चलता है, इसलिए यह नहीं जाना जा सकता है कि देश में कितने आईफोन उपयोगकर्ताओं के पास यह ऐप है, वहीं ऐप्पल स्टोर पर ऐप की 270 से अधिक रेटिंग हैं.

प्रतिदिन 2.5 लाख आर्डर की बुकिंग

JioMart ऐप की लॉन्चिंग के कुछ ही दिन बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी 43 वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित की है. इस बैठक में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बताया कि JioMart अब देश भर से प्रतिदिन 2.5 लाख आर्डर बुक कर रहा है.

सीधे किसानों से ग्राहक तक पहुंच रहा सामान

रिलायंस जियो का दावा है कि JioMart में उपलब्ध अधिकांश उत्पाद फल और सब्जियां सीधे किसानों से लेकर ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा है. इसके साथ ही रिलायंस जियो का दावा है कि वह 200 से भी ज्यादा शहरों में JioMart ऐप के जरिए डिलीवरी करने में सक्षम है. वहीं प्रतिस्पर्धा के इस दौर में JioMart उत्पादों को MRP पर कम से कम 5% छूट की पेशकश की जाएगी.

इसे भी देखेंः
Amazon India पर बिक्री से पहले इस स्मार्टफोन ने बनाया नया रिकॉर्ड, दूसरे स्मार्टफोन को मिलेगी चुनौती

मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में Vivo Y51s हुआ लॉन्च, Realme के इस फोन को मिलेगी चुनौती

Source link

Leave a Reply