Only Hindi News Today

नई दिल्ली
पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपने नाम एक उपलब्धि दर्ज कर ली है। वह टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

38 साल के कामरान ने मंगलवार को नैशनल टी20 कप में सेंट्रल पंजाब की ओर से खेलते हुए सदर्न पंजाब के खिलाफ यह रेकॉर्ड बनाया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से इसका ट्वीट भी किया। पीसीबी ने लिखा, ‘टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बनने पर कामरान अकमल को बधाई। क्या शानदार उपलब्धि है।’

इस लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं। धोनी के नाम टी20 क्रिकेट में 84 स्टंपिंग हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा 60 स्टंपिंग्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद दिनेश कार्तिक (59) और अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (52) का नंबर आता है।

टी20 इंटरनैशनल की बात करें तो धोनी 98 मैचों में 34 स्टंपिंग्स के साथ पहले नंबर पर हैं। इसके बाद अकमल हैं जिन्होंने पाकिस्तान के लिए 58 मैचों में 32 स्टंप किए हैं। इसके बाद बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का नंबर है जिन्होंने (29), शहबाज (28) और संगकारा (20) का नंबर आता है।

Source link

Leave a Reply