Only Hindi News Today

MP Board 12th Result 2020 date : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ( MPBSE) जल्द ही इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक रिजल्ट जारी किए जाने की डेट का ऐलान नहीं किया गया लेकिन आपको बता दें कि बोर्ड की ओर से करीब 15 दिन पहले सूचना दी गई थी कि 12वीं के नतीजे जुलाई के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। लेकिन कुछ कारणों से अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हो सके। उम्मीद है अगले एक हफ्ते के भीतर यानी अगले शुक्रवार तक ये रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। 

एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा होने पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in के अलावा www.livehindustan.com पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए आपको नीचे दिए लिंक पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होते ही आपके मोबाइल फोन पर अलर्ट भेजेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको सिर्फ अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल और कक्षा की जानकारी देनी होगी।

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2020 – रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

कोरोना वायरस महामारी लॉकडाउन के कारण 10वीं कुछ पेपर रद्द करने पड़ थे। वहीं 12वीं की कुछ परीक्षाएं 9 जून से 16 जून तक आयोजित कराई गईं। इस बार करीब 8.5 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे। कोरोना काल की वजह से 10वीं के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थी, वहीं 12वीं की परीक्षाएं 9 से 16 जून के बीच आयोजित कराईं गई थीं। कई रिपोट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि नतीजे अगस्त में भी जारी हो सकते हैं। 

आपको बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी हो चुके हैं। 2020 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में करीब 19 लाख छात्र छात्राएं शामिल हुए थे।



Source link

Leave a Reply