Only Hindi News Today

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को कोरोना हो गया है। बुधवार देर रात उन्हें गुरुग्राम मेदांता में भर्ती कराया गया है।  सीनियर फिजिशियन डा. सुशीला कटारिया की देखरेख में उनका का इलाज चल रहा है। मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता और तीन घरेलू सहायकों को भी मेदांता में भर्ती कराया गया है। वे भी कोरोना पाॅजिटिव हैं। 

अखिलेश यादव ने मुलायम की सेहत का अपडेट देते हुए ट्वीट किया है कि हम वरिष्ठ डॉक्टरों के निरंतर संपर्क में हैं और समय-समय पर सूचित करते रहेंगे। 

 

पहले भी अस्पताल में भर्ती हुए थे मुलायम : 

मुलायम सिंह यादव 80 साल के हैं। उन्हें अक्सर पेट में दर्द की शिकायत भी रहती है। हाल के दिनों में कई बार वो अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। इसी साल मई में उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। पेट में दर्द की शिकायत के बाद उनको मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। गाजियाबाद के शारदा हॉस्पिटल और लखनऊ के पीजीआई में भी मुलायम लगातार अपना चेकअप कराते रहे हैं। वहीं, पिछले साल दिसंबर महीने में भी मुलायम सिंह को पेट में शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे भी पहले नवंबर-2019 में मुलायम सिंह यादव को लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जून-2019 में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उनको गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त उनको यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत बताई गई थी। 

 



Source link

Leave a Reply