Only Hindi News Today

नई दिल्लीः वर्तमान समय में आम जनजीवन में व्हाट्सएप एक इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन के रूप में सबसे तेज उभर कर सामने आया है. इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप ने हाल ही में Google Play Store के माध्यम से एक नया अपडेट प्रस्तुत किया है.

4 उपकरणों को लिंक करने की मिलेगी अनुमति 

इस अपडेट में व्हाट्सएप वैबबीटाइंफो प्रोग्राम के तहत सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है. नए अपडेट में WABetaInfo प्लेटफ़ॉर्म जो व्हाट्सएप ऐप पर परिवर्तनों और आगामी सुविधाओं को ट्रैक करता है. इसकी ओर से बताया गया है कि यह फ़ीचर व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को 4 उपकरणों तक लिंक करने की अनुमति देगा.

देखा जा सकेगा लिंक्ड डिवाइसों को नाम

इसके साथ ही व्हाट्सएप के नए अपडेट से ऐप में ‘लिंक्ड डिवाइसेस’ नाम से एक सेक्शन को भी रोल आउट किया जाएगा, जो उस व्हाट्सएप अकाउंट के लिए उपयोग किए जा रहे सभी डिवाइस को दिखाएगा. यह नया सेक्शन मेनू में दिखाई देगा. जिसे अन्य विकल्पों जैसे सेटिंग्स, नया समूह, नया प्रसारण, तारांकित संदेशों के साथ WABetaInfo द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार तीन-डॉट आइकन पर टैप करके एक्सेस किया जा सकता है.

देख सकेंगे डिवाइस की एक्टिविटी

इस अपडेट के अंतर्गत अनुभाग न केवल उपयोगकर्ताओं को एक नया डिवाइस लिंक करने का विकल्प देगा, बल्कि पहले से ही लिंक किए गए सभी उपकरणों को टेम्प स्टाम्प के साथ दिखाएगा कि व्हाट्सएप खाते का उपयोग करने के लिए यह डिवाइस अंतिम बार कब एक्टिव था.

व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.20.196.8 में WABetaInfo द्वारा जल्द ही नए अपडेट देखे जा सकते हैं. पिछले महीने, WABetaInfo ने दावा किया कि व्हाट्सएप को विभिन्न उपकरणों में डेटा को सिंक करने के लिए वाई-फाई की आवश्यकता होगी.

इसे भी देखेंः
90Hz डिस्प्ले के साथ realme 6i भारत में हुआ लॉन्च, इस स्मार्टफोन से होगा आमना-सामना

धांसू फीचर से लैस Redmi note 9 को सेल में खरीदने का मौका, Google के इस फोन से है आमना-सामना

Source link

Leave a Reply