Only Hindi News Today

NEET 2020 Result To Be Declared Tomorrow: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कल यानी 16 अक्टूबर 2020 को नीट यूजी परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित करेगी. इस बाबत एजुकेशन मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने 12 अक्टूबर को ट्वीट भी किया था. जारी होने के बाद स्टूडेंट्स इस वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं – ntaneet.nic.in. शिक्षा मंत्री ने ट्विटर हैंडल के माध्यम से घोषणा की थी कि नीट यूजी परीक्षा 2020 का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. हालांकि उस समय भी उन्होंने रिजल्ट घोषित होने के समय के संबंध में बाद में जानकारी देने की बात कही थी और अभी भी इस बारे में कोई ताजा सूचना नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस साल की नीट यूजी परीक्षा 2020 कई बार स्थगित होने के बाद अंततः 13 सितंबर 2020 को आयोजित हुई थी. इस परीक्षा की आंसर की एनटीए ने 26 सितंबर को जारी की थी. ये आंसर कीज प्रोविजनल थी जिन पर ऑब्जेक्शन भी आमंत्रित किए गए थे. हालांकि अब सारी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं, केवल रिजल्ट डिक्लेयर होना बाकी है.

 

14 अक्टूबर को दोबारा आयोजित हुई थी परीक्षा –

इस साल की नीट परीक्षा काफी विरोधों के बावजूद अंततः 13 सितंबर को आयोजित हुई थी. हालांकि इसमें भी सारे कैंडिडेट्स शामिल नहीं हो पाए थे. कुल रजिस्टर्ड 15.9 लाख कैंडिडेट्स में से करीब 90 प्रतिशत परीक्षा देने आए थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 14 अक्टूबर को दोबारा से उन कैंडिडेट्स के लिए नीट परीक्षा आयोजित हुई जो कोविड संक्रमित होने या कंटेनमेंट जोन से होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे. कल घोषित होने वाला रिजल्ट दोनों परीक्षाओं का होगा और साथ ही घोषित होगा.

ऐसे देखें रिजल्ट –

नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें.

  • सबसे पहले एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ntaneet.nic.in पर.
  • इसके बाद होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो, View NEET-UG 2020 Result.
  • इस पर क्लिक कर दें. ऐसा करते ही एक नया पेज कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा जिस पर कैंडिडेट को अपने डिटेल्स जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, सिक्योरिटी पिन आदि डालने होंगे.
  • इतना करके सबमिट का बटन दबा दें. बटन दबाते ही आपका नीट रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.

UPSEE 2020: यूपीएसईई परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट से करें चेक

IAS Success Story: मैकेनिकल इंजीनियर से IAS ऑफिसर बनने तक, तमाम संघर्षों के साथ पूरा हुआ आशुतोष का यह सफर

Source link

Leave a Reply