Only Hindi News Today

आतंकवाद का प्रयाय बन चुका पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है, ताकि आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करने में मदद मिल सके। लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय जवान पाकिस्तान को मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। अगर कभी सीमा पर कर आतंकवादी कश्मीर में घुस भी जाते हैं, तो सुरक्षा बलों के द्वारा उन्हें ढेर कर दिया जाता है।

पाकिस्तान ने आज लगातार तीसरे दिन सीमा पर गोलीबारी की है। आज सुबह 11:15 रजौरी जिला के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजयफायर का उल्लंन किया। भारतीय सेना ने भी आक्रमक तरीके से जवाबी कार्रवाई की है। आपको बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को भी सीमा पार से गोलीबारी की गई थी।

आपको बता दें कि कल ही भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान के वरिष्ठतम राजनयिक को तलब किया और आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) द्वारा हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर रची गई साजिश के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग में आफताब हसन खान को तलब किया और मांग की कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र से सक्रिय आतंकवादियों और आतंकी समूहों का समर्थन करने की नीति से दूर रहे और आतंकवादी संगठनों को हमले के लिए आतंकी संगठनों द्वारा संचालित बुनियादी ढांचे को ध्वस्त कर दे। 

वहीं, पाकिस्तान ने भी शनिवार को भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और भारत के इस दावे को खारिज कर दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों से पहले वहां हमलों की साजिश रच रहा है।

आपको बता दें कि गुरुवार की सुबह नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा पर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें चार आतंकवादी मारे गए।



Source link

Leave a Reply