Only Hindi News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुबह 11 बजे संसद सदस्यों के लिए दिल्ली के डॉ. बी डी मार्ग स्थित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को बताया था कि ये फ्लैट राष्ट्रीय राजधानी में डॉ. बीडी मार्ग पर स्थित है। आठ पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है। पीएमओ के मुताबिक कोविड-19 के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत के साथ और बिना अधिक समय लगे इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी उद्घाटन के दौरान मौजूद रहेंगे।

बता दें कि इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के सोनभद्र में वर्चुअल माध्यम से हर घर नल योजना का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी यूपी सरकार ने विकास कार्यों की रफ्तार धीमी नहीं होने दी। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिए बधाई भी दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन एक महत्वाकांक्षी योजना है। इससे जल प्रबंधन और रखरखाव बढ़ेगा। मीरजापुर सौर उर्जा का केंद्र बन रहा है। यहां की जल समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उससे साफ पता चलता है कि सरकार सिर्फ लोगों की परेशानियों को समझती ही नहीं, बल्कि उसे दूर करने का काम भी करती है।



Source link

Leave a Reply