Only Hindi News Today

भारत में पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी है। भारत सरकार की ओर से यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी को लेकर भारत में प्रतिबंधित किए गया पबजी गेम अब एक नए रूप में भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी में है। गुरुवार को पबजी कॉरपोरेशन ने कहा कि भारत में नया गेम पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों भारत सरकार ने यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी पर चिंता जाहिर की थी और कई सारे चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया गया था। बैन किए गए ऐप्स की लिस्ट में भारत में खासा पसंद किए जाने वाले गेम PUBG भी शामिल था, जिसे चाइनीज कंपनी टेंसेंट से पार्टनरशिप के चलते बैन किया गया है। 

कंपनी ने कहा भारतीय बाजार में नया गेम लॉन्च करने में चीनी कंपनी टेंसेंट गेम की कोई भागीदारी नहीं होगी। पबजी कॉर्पोरेशन की पैरेंट कंपनी क्राफ्टन इंक ने भारत में 100 मिलियन डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) निवेश करने की योजना बनाई है। ये निवेश स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, मनोरंजन और आईटी उद्योगों के क्षेत्र में किया जाएगा।

गौरतलब है कि भारत ने सितंबर में साइबर सुरक्षा और देश की संप्रभुता पर खतरे के मद्देनजर पबजी समेत 118 चीनी एप को प्रतिबंधित कर दिया था। सरकार ने उन ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक माना था। सरकार इससे पहले दो बार और टिकटॉक समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी थी। 

आपको बता दें कि पबजी मोबाइल प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड का मोबाइल वर्जन है। इसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉरपोरेशन के पास है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘कंपनी एक्टिव तरीके से कई प्लेटफॉर्म्स पर पबजी को बेहतर करने और पब्लिशिंग में लगी हुई है, जिससे गेमर्स को सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिल सके।’

कंपनी ने कहा कि पबजी कॉरपोरेशन ग्लोबल ऑडियंस को यूनीक बैटल रॉयल एक्सपीरिएंस देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। रेग्युलर कंटेंट अपडेट्स के अलावा, कंपनी भारत में गेमर्स के जुड़े रहने के लिए कई अन्य तरीके भी खोज रही है।

 

 

Source link

Leave a Reply