Only Hindi News Today

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब ( RCB vs KXIP) के बीच गुरुवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 31वां मुकाबला खेला जाएगा। मैच पूर्व यहां जानें सटीक भविष्यवाणी। आज कौनसी टीम जीतेगी मैच….Kings XI Punjab, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Preview, KL Rahul, IPL 2020, IPL 2020 Teams & Players List, IPL 2020 Prediction

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 31वां मुकाबला गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब (Royal Challengers Bangalore vs Kings XI Punjab) के बीच शारजहा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु (Bangalore) ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रनों से करारी मात दी थी। अरॉन पिंच (Aaron Finch), देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal), विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) के बल्ले से रन बरसे थे। डीविलियर्स ने 33 बॉल में 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस मैच में बेंगलुरु के गेंदबाज क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने कोलकाता के दो-दो विकेट चटकाए थे।

संकट में पाकिस्तान किक्रेट, मिस्बाह ने मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को अपने पिछले मैच में कोलकाता के हाथों 2 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन और केएल राहुल के बल्ले से रन निकले थे। मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल और मनदीप सिंह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। आरसीबी की टीम इस मैच में पंजाब को मात देखकर अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी। वहीं पंजाब की टीम यह मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी रैकिंग को सुधारना चाहेगी। आरसीबी अब तक खेले गए 7 में से 5 मैचों में विजयी रही है और दो मैच गंवाए हैं। वहीं पंजाब की हालत खस्ता है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। कुल मिलाकर अब तक प्रदर्शन पर नजर डाले तो आज का मैच आरसीबी की टीम जीतेगी।

RCB vs KXIP Match Preview : पंजाब को अब क्रिस गेल का सहारा, बेंगलुरु से होगी भिड़ंत

दोनों के बीच खेले जा चुके हैं 25 मैच
बेंगलुरु और पंजाब दोनों ही टीमें आईपीएल में एक-दूसरे से 25 मुकाबले खेल चुकी हैं। इसमें पंजाब का पलड़ा भारी रहा है। पंजाब ने 13 मैच जीते हैं तो बेंगलुरु ने 12 मैच जीते हैं।

आईपीएल 2020 में पिछला मुकाबला
बेंगलुरु और पंजाब के बीच आईपीएल 2020 का पिछला मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब विजयी हुई थी। पंजाब ने इस मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु ने 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 109 रन ही बनाए थे। इस मैच में बेंगलुरु की 97 रनों से करारी हार हुई थी।

टी20 में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने कामरान

आईपीएल 2020 में पिछले पांच मुकाबले
—रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने पिछले पांच मुकाबलों में से 4 चार मैच जीत और एक मैच हारी है।
—किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पिछले पांच मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

आरसीबी के टॉफ परफॉर्मर
विराट कोहली—256 रन
देवदत्त पडिकल—243 रन
एबी डीविलियर्स—228 रन
युजवेन्द्र चहल—10 विकेट
इसुरु उडाना—7 विकेट

DC vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली के स्टार खिलाड़ी श्रेयस चोटिल

किंग्स इलेवन पंजाब के टॉफ परफॉर्मर
केएल राहुल—387 रन
मयंक अग्रवाल—337 रन
निकोलस पूरन—212 रन
मोहम्मद शमी—10 विकेट
रवि बिश्नोई—8 विकेट
शेल्डन कॉटरेल—6 विकेट

मैच की भविष्यवाणी
इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु का पलड़ा भारी और यही टीम आज का मैच जीतेगी। क्योंकि आरसीबी लगातार पिछले तीनों मुकाबले जीती है। वहीं पंजाब ने तीनों मैच गंवाए हैं।



Source link

Leave a Reply