Only Hindi News Today

पीटीआई, नई दिल्ली।
जियो के जरिये टेलिकॉम सेक्टर और जियो फाइबर के जरिये ब्रॉडबैंड मार्केट में बड़ा धमाल मचाने के बाद रिलायंस अब भारतीयों के लिए सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही है, जिसकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम होगी। अगर रिलायंस जियो की यह कोशिश रंग लाती है तो भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मच जाएगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि शुरुआत में तो इसकी कीमत करीब 5000 रुपये रखी जाएगी, लेकिन बाद में डिमांड और बिक्री को देखते हुए इसकी कीमत 2500 या 3000 रुपये कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Amazon sale में इन कंपनियों के धांसू लैपटॉप पर ऑफर्स की भरमार, कम दाम में बेस्ट

20 करोड़ यूजर टारगेट
रिलायंस के अधिकारी ने बताया है कि कंपनी 20 करोड़ फोन यूजर्स को टारगेट कर रही है और उनके लिए 5जी स्मार्टफोन की योजना पर काम कर रही है। फिलहाल इन यूजर्स के पास बेसिक 2G फोन है। दरअसल, इंटरनेट वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत बन गई है, ऐसे में रिलायंस लोगों के लिए सीधे सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के विकल्प पर काम कर रही है। फिलहाल भारत में 5जी स्मार्टफोन्स की कीमत काफी ज्यादा है और भारत में 5जी नेटवर्क शुरू भी नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें- भारत में जल्द लॉन्च होंगे Realme X7 सीरीज के स्मार्टफोन्स, खूबियां भरपूर

Reliance Jio 5G smartphone in India launch

भारतीय 5जी स्मार्टफोन बाजार में मचेगा धमाल

माइक्रोसॉफ्ट से मिलेगा सस्ता ऑपरेटिंग सिस्टम!
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने बीते दिनों 43वें एजीएम के दौरान कहा था कि अमेरिकी टेक कंपनी रिलायंस के साथ मिलकर सस्ते ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि रिलायंस के सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद ली जाएगी। फिलहाल भारत सरकार ने देश में 5जी नेटवर्क का अलॉटमेंट भी नहीं किया है। रिलायंस ने 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग के लिए सरकार से इजाजत मांगी है।

ये भी पढ़ें- साढ़े 10 हजार का टीवी सिर्फ 3232 रुपये में, शुरू हो रही सेल, जल्दी करें

4G के बाद अब 5G मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी
आपको बता दूं कि रिलायंस फिलहाल भारत में लोगों को सबसे सस्ता JioPhone 4जी स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी कीमत 699 रुपये है। इसके साथ ही कंपनी JioPhone2 भी लेकर आई है, जिसकी कीमत 2999 रुपये है। अब रिलायंस सबसे सस्ता 5जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हंगामा मचाने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Source link

Leave a Reply