Only Hindi News Today

बॉलिवुड में सैफ अली खान शायद इकलौते ऐसे ऐक्टर होंगे जिनके पास कोई छोटा-मोटा बंगला नहीं बल्कि पूरा का पूरा महल है। जी हां, पटौदी के नवाब सैफ अली खान के पास बहुत सारी संपत्ति है। उनके महल को इब्राहिम कोठी कहा जाता है जो हरियाणा के गुड़गांव के पास पटौदी में है। लोग दूर-दूर से पटौदी के इस महल को देखने के लिए आते हैं। हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि सैफ अली खान ने यह कोठी बड़ी मुश्किलों से वापस पाई थी।

दरअसल एक होटल चैन को पटौदी के महल को किराए पर दे दिया गया था। सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद सैफ ने इस महल को दोबारा से सजाया है। हालांकि सैफ ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि इस कोठी को वापस पाने में उनके पसीने छूट गए थे। सैफ ने बताया कि फिल्मों से पैसा कमाकर उन्होंने इस कोठी को वापस पाया था।

सैफ ने कहा कि इस कोठी के साथ उनकी जिंदगी और परिवार की यादें जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह सही बात है कि वह एक अमीर घराने में पैदा हुए लेकिन अपने परिवार के इतिहास, कल्चर और इस खूबसूरत प्रॉपर्टी को पाने में उन्होंने काफी मेहनत की है। बता दें कि 10 एकड़ में फैले इस महल में 150 कमरे हैं। इसमें 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेडरूम, 7 बिलियर्ड रूम के साथ ड्रॉइंग रूम और डाइनिंग रूम हैं। इस प्रॉपर्टी की कीमत 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जाती है।

सैफ अली खान का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

कम ही लोगों को पता है कि हॉलिवुड स्टार जूलिया रॉबर्ट्स की फिल्म ‘ईट प्रे लव’ के अलावा बॉलिवुड की फिल्मों जैसे ‘मंगल पांडे’, ‘वीर जारा’, ‘गांधी: माय फादर’ और ‘मेरे ब्रदर की दुलहन’ शूटिंग सैफ के इसी पटौदी के महल में हुई है।

Source link

Leave a Reply