Only Hindi News Today

रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग जिस डिवाइस पर काम कर रहा है, वह डुअल फोल्डेबल होगा, यानि उसे दो बार फोल्ड किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसे लैपटॉप की तरह भी यूज कर सकते हैं।

samsung ने अब तक तीन फोल्डबेल स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किए हैं। samsung के ये फोल्डेबल स्मार्टफोन पॉपुलर भी हुए। अब कंपनी एक और फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग जिस डिवाइस पर काम कर रहा है, वह डुअल फोल्डेबल होगा, यानि उसे दो बार फोल्ड किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसे लैपटॉप की तरह भी यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

लैपटॉप की तरह काम करेगा
एक टेक्नोलॉजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार,सैमसंग के इस स्मार्टफोन को लैपटॉप की तरह काम में ले सकते हैं। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग के इस फोन का बेसिक कॉन्सेप्ट शाओमी (xiaomi) जैसा होगा। हालांकि इसके मेकेनिज्म में बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी ने काफी समय पहले इस पेटेंट के लिए अप्लाई किया था।

samsung2.png

बड़ा डिस्प्ले
बताया जा रहा है कि सैमसंग के इस फोन में एक बड़ा डिस्प्ले दिया जाएगा। इस डिस्प्ले को दोनों किनारों से फोल्ड किया जा सकेगा। इससे यह ज्यादा काम का होने के साथ ही पोर्टेबल भी रहेगा। यूजर इसे जेब में लेकर कहीं भी घूम सकते हैं और जब चाहें इसे खोलकर लैपटॉप की तरह काम में ले सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि सैमसंग इसे बाजार में उतारेगा या नहीं। कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें—Big Billion Days Sale में सस्ता मिल रहा है 5 कैमरे वाला Motorola One Fusion+

xiaomi जैसा कॉन्सेप्ट
बता दें कि xiaomi कंपनी भी सैमसंग की तरह ही डुअल फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। बता दें कि पिछले साल शाओमी के इस फोन का एक विडियो भी सामने आया था, जो काफी चर्चा में रहा था। 10 सेकंड के वीडियो में फोन के डिजाइन को दिखाया गया था। शाओमी का यह फोन फ्लैट और फोल्ड करके भी ऑपरेट किया जा सकता है।






Show More









Source link

Leave a Reply