Only Hindi News Today

  • प्री ओपन में 41 हजार अंकों को पार कर गया था सेंसेक्स, निफ्टी ने छुआ था 12 हजार का स्तर
  • इंफोसिस के अच्छे तिमाही नतीजे भी बाजार को नहीं कर सके पुश, शेयर में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी

नई दिल्ली। यूरोप में कोरोना का कहर और अमरीकी इकोनॉमी में राहत पैकेज के बूस्टर डोज में देरी के कारण वैश्विक बाजारों में गिरावट आ गई। जिसका असर भारत के शेयर बाजारों में साफ देखने को मिल रहा है। इंफोसिस के उम्मीद से बेहतर आंकड़ें आने के बाद भी बाजार को बेहतर पुश नहीं मिल सका है। वहीं टाटा स्टील के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। खास बात तो ये है कि प्री ओपन मार्केट में शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 41 हजार के स्तर को पार कर गया था, उसके बाद जब बाजार में खुला तो बाजार में दबाव देखने को मिला।

यह भी पढ़ेंः- फेस्टिव सीजन से पहले 7 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंची थोक महंगाई दर

शेयर बाजार में गिरावट
आज शेयर बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 143.13 अंकों की गिरावट के साथ 40651.61 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 36.20 अंकों की गिरावट के साथ 11934.85 अंकों पर कारोबार कर रहा है। भले ही बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप हरे निशान पर दिखाई दे रहे हों, लेकिन दोनों में क्रमश: 18 और 43 अंकों की मामूली तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- International Monetary Fund Report : इस मामले में बांग्लादेश से भी नीचे आ जाएगा भारत!

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
पहले बात बढ़त वाले शेयर्स की करें तो टाटा स्टील के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में टाटा स्टील 2.48 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। ओएनजीसी 1.57 फीसदी, यूपीएल 1.47 फीसदी, बीपीसीएल 1.46 फीसदी, एनटीपीसी के शेयरों में 1.33 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं गिरावट वाले शेयरों की बात करें विप्रो का शेयर करीब 3 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा हैै। टेक महिंद्रा का शेयर 2 फीसदी, एचसीएल टेक 1.56 फीसदी, टीसीएस1.45 फीसदी और आईसीआईसीआई बैंक में 1.39 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।






Show More










Source link

Leave a Reply