Only Hindi News Today

हैदराबाद और कोलकाता (SRH vs KKR) के बीच अब तक खेले टोटल मैचों के आंकड़ों पर नजर डाले तो वार्नर (David Warner) पर इयोन मॉर्गन (Eion Morgan) पड़ेंगे भारी। दोनों के लिए करो का मरो का मुकाबला। जानिए शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) पर खेले गए दोनों टीमों के बीच टोटल मैचों का हाल…..

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 35वां मुकाबला रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। अंक तालिका (Points Table) में कोलकाता (Kolkata) 8 में से चार मैच जीतकर चौथे स्थान पर है, वहीं हैदराबाद (Hyderabad) 8 में से 3 मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बहुत अहम है। क्योंकि इस मैच में जीतने वाली टीम प्लेऑफ की रेस में बन रहेगी। हालांकि राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच हारने वाली टीम हैदराबाद का मनोबल थोड़ा डाउन है। आज का मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा।

RCB vs RR : डिविलियर्स की तूफानी पारी ने पलटा मैच, बेंगलुरु को दिलाई 7 विकेट से जीत

अगर दोनों टीम के बीच हुए पिछले मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद को इसी मैदान पर कोलकाता के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स का मनोबल भी उतना अच्छा नहीं है, क्यों पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 8 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 180 रन का लक्ष्य

पिच और कंडीशन
अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम की पिच की बात करें तो बल्लेबाजी के लिए अच्छी और यहां कम से कम 160 रनों का स्कोर अच्छा माना जाता है। अबू धाबी और दुबई में स्कोर का पीछा करने वाली टीमें भी बहुत सारे मैच जीत चुकी हैं। आज का दिन गर्म रहेगा और टेंपरेचर करीब 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। इसलिए खिलाड़ियों को हाइड्रेड रहने की जरूरत है।

मिस्ट्री स्पिनर वरुण ने क्रिकेट के जुनून में 26 साल की उम्र छोड़ी नौकरी, अब आईपीएल में मचा रहे हैं धमाल

टॉप परफॉर्मर
डेविड वार्नर : हैदराबाद के कप्तान वार्नर अब तक 284 रन बना चुके हैं, लेकिन अभी उन्हें अपना बेस्ट देना बाकी है। उन्होंने 35.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं उनका औसत 121.88 रहा है। कई हाफ सेंचुरी लगाने से उनका मनोबल खासा बढ़ा हुआ है। कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले में वार्नर 36 रन बनाए थे।

शुभमन गिल : कोलकाता के लिए अब तक शुभमन गिल ने शानदार परफॉर्म किया है। वह ओपनर बल्लेबाज के रूप में मैदान पर आते हैं और लगातार शानदार रन बना रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मुकाबले में शुभमन ने सबका मन जीत लिया था। उन्होंने 70 रनों की पारी खेली थी।

दोनों के बीच हुए टोटल मैच
—दोनों के बीच अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से कोलकाता ने 11 और हैदराबाद ने 7 मैच में जीत दर्ज की है।

भारत के बाहर खेले गए मैच
—दोनों टीमों के बीच भारत से बाहर एक मैच खेला गया है और उसमें कोलकाता ने जीत दर्ज की है।

पहली पारी में एवरेज रन
—आईपीएल सीजन 13 में अब तक 11 मैचों में पहली बार में रनों का औसत लगभग 171 रन रहा है।
—पीछा करने वाली टीम 5 मैच जीती और 6 हारी है।

कोलकाता जीतेगी आज का मैच
अगर ओवरआॅल आंकड़ों पर नजर डाले तो आज के मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी और यह टीम मैच जीत सकती है।













Source link

Leave a Reply