Only Hindi News Today

9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वृश्चिक सहित 5 राशि वाले लोग बच जाएंगे सितारों के अशुभ प्रभाव से

18 अक्टूबर, रविवार को चंद्रमा, सूर्य और बुध तुला राशि में हैं। इन 3 ग्रहों पर शनि और मंगल की दृष्टि पड़ने से 7 राशि वाले लोग परेशान हो सकते हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक सिंह, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए दौड़-भाग और तनाव वाला दिन हो सकता है। इन राशि वालों के लिए नुकसान और धन हानि की आशंका है। इनके साथ ही वृष, मिथुन, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को दिनभर संभलकर रहना होगा। वहीं, मेष, कर्क, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोग सितारों के अशुभ प्रभाव से बच जाएंगे।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज आप चल रही समस्याओं का समाधान पाने में सफल रहेंगे। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। मौज मस्ती में भी समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को उनकी सफलता के लिए पुरस्कार भी प्राप्त हो सकता है। अभीष्ट मित्रों व गुरु के सानिध्य में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- परंतु किसी नकारात्मक विचार की वजह से आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं, इस बात का अवश्य ध्यान रखें। कभी-कभी अकेलापन जैसा भी महसूस होगा। आर्थिक मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- फाइनेंस अथवा वित्तीय मामलों में बहुत अधिक सोच समझकर निर्णय लें। सरकार से जुड़े काम संपन्न होंगे। परंतु व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे।
लव- पारिवारिक सुख शांति व सकारात्मक माहौल बना रहेगा। घर में किसी मांगलिक अवसर व शुभ आयोजन की गूंज संबंधी प्लान बनेंगे।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारी से सतर्क रहें। परंतु किसी गंभीर रोग की स्थिति नहीं बनेगी। इसलिए चिंता ना करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- मानसिक सुख शांति का अनुभव होगा। पठन-पाठन, कथा-लेखन में रुचि बनेगी। उचित कार्य समय पर पूरे हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। मन में चल रही किसी प्रकार की ऊहापोह समाप्त होगी। मित्र तथा परिजन मददगार साबित होंगे।
नेगेटिव- परंतु इस बात का ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे, वह बहुत ही मुश्किल से भरा हुआ होगा। हालांकि आप अपनी मेहनत व आत्म विश्वास द्वारा उसे हल करने में सक्षम रहेंगे। आज किसी भी प्रकार की यात्रा से परहेज करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में कार्य विस्तार संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार करना अति आवश्यक है। अजनबी लोगों से किसी भी प्रकार का व्यवहार ना करें, अन्यथा आप मुश्किल और परेशानी में पड़ सकते हैं। नौकरी में हल्की-फुल्की परेशानियां आएगी, परंतु आप उनका हल निकालने में भी सक्षम रहेंगे।
लव- अपनी व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार के साथ उचित समय व्यतीत करेंगे। मनोरंजन तथा आमोद-प्रमोद के भी कार्यक्रम बनेंगे।
स्वास्थ्य- किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रहे। क्योंकि अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन – पॉजिटिव- आज दिनचर्या में कुछ नयापन लाने का प्रयास करेंगे। जिसमें पारिवारिक सदस्यों का भी सहयोग रहेगा। विद्यार्थियों तथा युवाओं की प्रतियोगी अथवा विभागीय परीक्षा संबंधी परिणाम उनके पक्ष में आएंगे। घर के किसी सदस्य की विवाह संबंधी तैयारियों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- बिना बात किसी से ना उलझे। अपने क्रोध व आवेश पर काबू रखना अति आवश्यक है। कभी-कभी ऐसा लगेगा कि खुशियों को किसी की नजर लग गई है। परंतु यह आपका भ्रम ही होगा। धैर्य और विवेक रखने से परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी।
व्यवसाय- राजकीय कार्यों में सफलता के योग बने हुए हैं। इसलिए इन कार्यों को निपटाने को प्राथमिकता दें। काम में किसी तरह का बदलाव करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। परंतु आर्थिक पक्ष अभी कमजोर ही रहेगा। उच्चाधिकारियों से संबंधों में खटास ना आने दें।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। किसी नजदीकी संबंधी की तरफ से कोई अप्रिय समाचार मिलने से उदासी भरा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति सावधान व सतर्क रहने की आवश्यकता है। बुरी संगत तथा आदतों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क – पॉजिटिव- आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को विशेष तरीके से संपादित करने में सक्षम रहेंगे। आपका मान-सम्मान और यश-कीर्ति का ग्राफ भी ऊपर की ओर चढ़ेगा। संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता द्वारा हल करने का प्रयास करें, अवश्य ही सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- बिना मतलब किसी से भी ना उलझे तथा अपनी वाणी और क्रोध पर भी नियंत्रण रखने का भरपूर प्रयास करें। अन्यथा कोई वाद-विवाद, लड़ाई-झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है। आपके अपने नजदीकी लोग ही आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं।
व्यवसाय- व्यवसाय तथा कारोबार में परिस्थितियां काफी हद तक आपके पक्ष में हो जाएंगी। युवाओं को जॉब की प्लेसमेंट संबंधी कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। परंतु अपनी व्यवसायिक गतिविधियों को सीक्रेट ही रखेंगे तो ज्यादा उचित रहेगा।
लव- पारिवारिक सुख शांति व खुशनुमा माहौल व्याप्त रहेगा। मित्रों के साथ मेल मिलाप तथा कुछ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत बनाएगा।
स्वास्थ्य- वायु विकार व जोड़ों में दर्द जैसी समस्या रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ व तैलीय भोजन के सेवन से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- रिश्तों को और अधिक मजबूत करने में आपका विशेष प्रयास रहेगा। प्यार और स्नेह के बल पर आप सफल भी रहेंगे। आप अपने अहम को छोड़कर किसी से मिलेंगे-जुलेंगे जिससे आपको विशेष रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा।
नेगेटिव- परंतु किसी भी प्रकार की यात्रा से परहेज करें, अन्यथा कष्टदायक स्थिति रहेगी। विशेष ध्यान रखें कि लोगों के साथ व्यवहार करते समय भावुकता को हावी ना होने दें अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है। बच्चों के कैरियर को लेकर मोटी धन राशि खर्च हो सकती है।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार की आपने जो योजनाएं बनाई थी, उनके अब पूरी होने का समय आ गया है। इसलिए कोशिश करते रहें। नौकरी में छोटी-मोटी परेशानियां आएंगी। लेकिन आप अपनी मेहनत व परिश्रम द्वारा उनका हल निकाल लेंगे। सिर्फ ध्यान रखे कि व्यापार में क्रोध आपका शत्रु बन सकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। छोटी-छोटी बातों को ज्यादा तूल नहीं देंगे तो ठीक रहेगा।
स्वास्थ्य –स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु लापरवाही बरतना उचित नहीं है। व्यायाम और योगा पर भी ध्यान देना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- आज दिन भर अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी। आपको स्वयं के लिए वक्त नहीं मिल पाएगा परंतु आप इस स्थिति का आनंद उठाएंगे। धन संबंधी योजनाएं सफल होंगी। संतान के विवाह, कैरियर आदि संबंधी चिंताएं समाप्त होंगी।
नेगेटिव- किसी परिवारिक व्यक्ति के साथ कोई वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। जिसकी वजह से कुछ समय के लिए वातावरण नकारात्मक बना रहेगा। परंतु आपकी सूझबूझ से जल्दी समस्या का समाधान भी निकलेगा। कुछ समय अच्छी पुस्तकों को पढ़ने में भी व्यतीत करें।
व्यवसाय- कारोबार में नई सफलता और उपलब्धियां आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं। कामकाज को लेकर आपकी योजनाएं सफल रहेगी। परंतु सहकर्मियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। मार्केटिंग संबंधी कार्यों के लिए भी कोई नई योजना कामयाब रहेगी।
लव- पारिवारिक सुख-शांति के लिहाज से समय उत्तम है। किसी विपरीत लिंगी मित्र से अत्यधिक घनिष्ठता होने से आपके प्रति अफवाहें फैल सकती हैं।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार की चोट लगने या दुर्घटना के आसार बन रहे हैं। बेहतर होगा कि आज वाहन चलाने से परहेज ही रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

तुला – पॉजिटिव- सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी और रिश्ते भी मजबूत होंगे। कोई पुराना विवाद हल होगा। दौड़-धूप बनी रहेगी परंतु उसके परिणाम भी शानदार हासिल होंगे। कोई अटका हुआ धन मिलने की भी उम्मीद है, इसलिए प्रयासरत रहें।
नेगेटिव- परंतु किसी भी कार्य में सफल होने के लिए अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है। अगर भाग्य भरोसे रहे तो काम के अच्छे अवसर गवां देंगे। जोखिम भरे कार्यों में निवेश करने से बचें। कुछ नजदीकी लोग आपकी भावुकता का नाजायज फायदा उठा सकते हैं।
व्यवसाय- व्यवसाय में आप जिस काम को जटिल समझकर छोड़ रहे थे, उसमें भारी लाभ होने की संभावना है। इसलिए आत्मविश्वास और हिम्मत बनाए रखें। सरकारी मामले जो पिछले काफी समय से लंबित चल रहे थे आज उनके संदर्भ में एक्शन लेने का समय आ गया है।
लव- पति-पत्नी में यदा-कदा छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद घर के वातावरण को सकारात्मक बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी, जुकाम व खांसी आदि हावी हो सकते हैं। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक – पॉजिटिव- किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी। तथा किसी पुरानी गलतफहमी का भी निराकरण होगा। आर्थिक पक्ष भी उत्तम बना रहेगा। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। जिससे आप पुनः ऊर्जावान होकर अपने कार्यों के प्रति ध्यान एकाग्रचित्त कर पाएंगे।
नेगेटिव- इस समय किसी भी कार्य को करने के लिए कड़ी मेहनत व परिश्रम की आवश्यकता है। आपके अपने ही लोग जलन की भावना से पीछे आपकी बुराइयां व गलतफहमियां उत्पन्न कर सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय व्यतीत ना करके मुख्य कार्यों पर ध्यान एकाग्रचित्त रखें।
व्यवसाय- व्यापारिक कार्यों पर गंभीरता से काम लें, आपकी जरा सी सावधानी आपको नई उपलब्धियां हासिल करवा सकती हैं। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में भी ध्यान दें। अपने जनसंपर्क का दायरा और अधिक विस्तृत करें। नौकरी में हैं तो ऑफिस का माहौल तनाव मुक्त बना रहेगा।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपसी तालमेल तथा सामंजस्य उचित बना रहेगा। परंतु घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव महसूस होगा। मौसम के बदलाव से अपने आपको बचाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- आज आप अपनी आंतरिक शक्तियों को महसूस करेंगे। जिससे आपकी मानसिक स्थिति बहुत ही सकारात्मक रहेगी। लोग भी आपकी प्रतिभा के कायल हो जाएंगे। किसी प्रियजन का घर में आगमन सभी लोगों को खुशी प्रदान करेगा।
नेगेटिव- संपत्ति के मामले में किसी पर अधिक विश्वास ना करें। अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखेंगे तो उचित रहेगा। ध्यान रखें कि अहंकार व जिद में आकर कोई लाभदायक योजना गवां सकते हैं। बुजुर्गों के स्वास्थ का भी ध्यान रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त सावधानी रखने की आवश्यकता है। आकस्मिक खर्चों से आप परेशान रहेंगे। तथा कोई प्रतिद्वंदी भी आपको उलझाने का प्रयत्न कर सकता है। परंतु आपका सकारात्मक चिंतन कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है। युवाओं को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
लव- मुश्किल घड़ी मे आपके परिजन आपके साथ खड़े रहेंगे। तथा उनका सहयोग आपको संबल प्रदान करेगा। प्रेम प्रसंगों में निराशा का मुंह देखना पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं। प्रदूषित वातावरण में जाने से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मकर – पॉजिटिव- आज संतान की समस्याओं संबंधित कार्यो में अधिक समय व्यतीत होगा। आप अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देंगे। आप में हिम्मत आत्मविश्वास और आशा का संचार रहेगा। परिजनों के साथ घूमने-फिरने तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- आपका जल्दबाजी में लिया गया कोई निर्णय गलत हो सकता है। जिसकी वजह से तनाव हावी रहेगा। बात-बात पर चिड़ जाना किसी के साथ संबंधों में दूरियां ला सकता है। आर्थिक पक्ष को लेकर भी कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी।
व्यवसाय- आर्थिक मामलों में अपने कर्मचारी व सहयोगियों पर किसी भी प्रकार का भरोसा ना करें। कोई भी छोटा-बड़ा निर्णय काफी सूझबूझ व सोच-विचार कर ही लें। कोई आर्डर या डील कैंसिल हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि सभी निर्णय स्वयं ही लें।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में परिणित हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- तनाव, अवसाद व मौसमी बीमारियों से थोड़ा बचकर रहें। अकारण ही तनाव ले लेने से उसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ – पॉजिटिव- अधिकतर समय आध्यात्मिक धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह पाकर आप प्रगति पथ पर आगे बढ़ेंगे। आप हर निर्णय को बहुत ही सोच समझकर लेने से अपने कार्यों में आशातीत सफलता प्राप्त करेंगे।
नेगेटिव- परंतु फालतू के कार्य में आपका धन व्यय हो सकता है। इसलिए अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। पैतृक संपत्ति व बंटवारे को लेकर स्थितियां इस समय आपके विपरीत जा सकती हैं। बातचीत करते समय अपने शब्दों का चयन उचित प्रकार से करें।
व्यवसाय- शेयर्स व तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी से काम करें। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भरोसा या विश्वास करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपनी कंपनी को उचित फायदा पहुंचाने से अच्छा बोनस मिलने की संभावना है।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंध भावुकता प्रधान रहेंगे। इसलिए ध्यान रखें कि किसी को भी भावनात्मक आघात ना पहुंचे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मीन – पॉजिटिव- कल्पनाओं की दुनिया से निकलकर यथार्थ के धरातल पर आएं। आपका सकारात्मक रवैया आपके व्यक्तित्व को निखारेगा तथा आपको राजनैतिक व सामाजिक रूप से सम्मानित भी करेगा। आपकी प्रतिभा व योग्यता सबके सामने आएगी।
नेगेटिव- बच्चों के विवाह हेतु संबंधों के मामले में बहुत देख-परखकर ही निर्णय ले, अन्यथा धोखा हो सकता है। संयुक्त परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव की स्थिति बनेगी। घर के किसी बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती हैं।
व्यवसाय- व्यापार में आप नए-नए प्रयोग कर सकते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं। आज उचित आर्थिक लाभ व मुनाफे की उम्मीद है, इसलिए अपना पूरा ध्यान कारोबार पर ही केंद्रित रखें। परंतु कोई नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल करना अति आवश्यक है।
लव- घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर कोई तनाव रह सकता है। प्रेम प्रसंगों से भी निश्चित दूरी बनाकर रखें, क्योंकि बदनामी या अपयश का योग बन रहा है।
स्वास्थ्य- किसी पुराने रोग या बीमारी से राहत मिलेगी। देशी इलाज आपके लिए उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

Source link

Leave a Reply