Only Hindi News Today

  • Hindi News
  • International
  • To Fulfill The Promise Made 28 Years Ago, Won 164 Crores In Lottery Distributed With Friend.

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कुक ने कहा- ‘मुझे लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी अपना वादा पूरा करने की है। इस पैसे से हम अपने आराम की चीजें खरीदेंगे और घूमने जाएंगे।

  • विस्कॉन्सिन राज्य में रहने वाले टॉम कुक ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसमें पिछले माह 22 मिलियन डॉलर का जैकपॉट लगा
  • कुक ने कहा- 1992 में हमने एक-दूसरे से वादा किया था कि अगर वे भविष्य में कोई लॉटरी जीतते हैं तो उसे बराबर-बराबर बांटेंगे

आपने ऐसी खबरें सुनी होंगी, जिनमें चंद रुपयों के चलते रिश्तेदार या दोस्त ने किसी की हत्या कर दी। लेकिन अमेरिका में एक शख्स ने 28 साल पहले किए वादे को पूरा करने के लिए दोस्त के साथ लॉटरी में जीते 164 करोड़ रु. बांटकर भरोसे और दोस्ती का उदाहरण पेश किया है।

विस्कॉन्सिन राज्य में रहने वाले टॉम कुक ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसमें पिछले माह 22 मिलियन डॉलर का जैकपॉट लगा। इस खुशी के मौके में शामिल होने के लिए टॉम ने जोसेफ फेनी को बुलाया। साथ ही चेक पर दोनों का नाम भी लिखवाया।

इसे लेकर कुक ने कहा- ‘1992 में हमने एक-दूसरे से वादा किया था कि अगर वे भविष्य में कोई लॉटरी जीतते हैं तो उसे बराबर-बराबर बांटेंगे। इसलिए अपने वादे पर कायम रहते हुए लॉटरी में जीते 164 करोड़ रुपए दोस्त के साथ बांट रहा हूं।’ उन्होंने आगे कहा कि रिटायर होने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था।’

लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी वादा पूरा करने की है: टॉम

कुक ने कहा- ‘मुझे लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी अपना वादा पूरा करने की है। इस पैसे से हम अपने आराम की चीजें खरीदेंगे और घूमने जाएंगे।’ कुक ने जैकपॉट की राशि को कैश में लेने का विकल्प चुना, जिसके बाद टैक्स कटने पर एक के हिस्से में 5.7 मिलियन डॉलर (करीब 42 करोड़ रु.) आए।

0

Source link

Leave a Reply