Only Hindi News Today

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान में हिंदुओं, ईसाइयों समेत अल्‍पसंख्‍यकों पर ईशनिंदा के नाम पर बढ़ते अत्‍याचार के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस मुद्दे को इमरान सरकार से उठाया है। इससे पहले ब्रिटेन के एक सांसद ने कहा था कि यह पाकिस्‍तान के हित में है कि वह अहमदी समुदाय के लोगों के खिलाफ अत्‍याचार को बंद करे। इसके जवाब में बोरिस जॉनसन ने कहा कि उन्‍होंने ईशनिंदा के नाम पर अत्‍याचार का मुद्दा उठाया है।

जॉनसन ने बुधवार को संसदीय सत्र के दौरान इमरान सरकार से पाकिस्‍तानी जनता के मौलिक अधिकारों की गारंटी देने की मांग की। इससे पहले ब्रिटेन के मंत्री लॉर्ड अहमद ने यह सवाल उठाया था। ब्रिटिश संसद में यह मुद्दा ऐसे समय पर उठाया गया जब पेशावर शहर में अहमदी समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले महमूद खान की हत्‍या कर दी गई थी।

ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘ मैं अपने आदरणीय दोस्‍त से सहमत हूं और मैं उन्‍हें बता सकता हूं कि इसलिए ही दक्षिण एशिया के मंत्री ने हाल में इस मामले को पाकिस्‍तान के मानवाधिकार मंत्री के समक्ष उठाया और हमने पाकिस्‍तान सरकार से आग्रह किया कि वे अपनी जनता के मौलिक अधिकारों को की गारंटी लें।’ एक ब्रिटिश सांसद ने कहा कि हमें पाकिस्‍तान में मानवीय अन्‍याय और अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्‍याचार को अनदेखा नहीं करना चाहिए।

Source link

Leave a Reply