Only Hindi News Today

UPSEE 2020 Result Declared: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2020 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की यूपीएसईई परीक्षा में बैठे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – upsee.nic.in.

वे कैंडिडेट जो बीटेक/बी.आर्क/बी.डिजाइन/बी.फार्मा/बीएचएमसीटी/बीएफएडी/बीएफए/बी.वीओसी/ एमबीए/एमबीए इंटीग्रेटेड/एमसीए/एमसीए इंटीग्रेटेड/एमटेक इंटीग्रेटेड और बी.टेक/बी.फार्मा/एमसीए के सेकेंड ईयर (लेट्रल एंट्री) परीक्षा में बैठे हों, वे अपना परिणाम देख सकते हैं. रिजल्ट एकेटीयू व्हॉट्सअप चैटबॉट से भी देखा जा सकता है, जिसके लिए इस नंबर पर संपर्क करना होगा – + 91 5222336810.

 

व्हॉट्सअप पर कैसे देखें रिजल्ट –

इस बार यूपीएसईई परीक्षा रिजल्ट व्हॉट्सअप पर भी मंगाया जा सकता है. इसके लिए बस कैंडिडेट को अपने रजिस्टर्ड नंबर से ऊपर बताए गए नंबर पर मैसेज भेजना होगा. व्हॉट्सअप पर रिजल्ट पाने के लिए टाइप करें ‘Results’ और भेज दें यूनिवर्सिटी के चैटबॉट नंबर + 91 5222336810 पर. इतना करते ही आपको कुछ समय में अपना रिजल्ट व्हॉट्सअप पर मिल जाएगा. हालांकि ध्यान रहे कि मैसेज रजिस्टर्ड नंबर से ही करें.

इसके पहले 12 अक्टूबर को भी एकेटीयू, यूपीएसईई रिजल्ट डिक्लेयर कर चुका हौ जो एम.फार्म, एम.आर्क और एम.डिजाइन कोर्स के लिए था.

वेबसाइट पर ऐसे देखें रिजल्ट –

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. हर कोर्स के लिए रिजल्ट लिंक दिया होगा.
  • इतना करते ही एक नया पेज खुल जाएगा.
  • इस नये पेज पर अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स डालें और सबमिट कर दें.
  • इतना करते ही आपका यूपीएसईई 2020 परीक्षा का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.
  • वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में सेलेक्ट हो गए हैं, वे अब यूपीएसईई 2020 परीक्षा काउंसलिंग के लिए जा सकते हैं क्योंकि अब वे इसके लिए पात्र हैं.
  • बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

IAS Success Story: मैकेनिकल इंजीनियर से IAS ऑफिसर बनने तक, तमाम संघर्षों के साथ पूरा हुआ आशुतोष का यह सफर

Source link

Leave a Reply