Only Hindi News Today

UPSEE Counselling dates 2020 : एकेटीयू ने गुरुवार को यूपीएसईई (यूपी स्टेट इंट्रेंस एग्जामिनेशन) का परिणाम घोषित करने के साथ काउंसलिंग का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न तकनीकी संस्थानों में बीटेक, एमसीए, एमबीए समेत 9 कोर्स में दाखिले के लिए यह परीक्षा होती है। इस बार काउंसलिंग पूरी तरह से ऑनलाइन मोड से होगी। पहले चरण की काउंसलिंग के लिए upsee.nic.in पर जाकर 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक होगी। ऑनलाइन च्वॉइस लॉकिंग 20 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच हो सकेगा। पहले चरण का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 26 अक्टूबर को जारी होगा। 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच स्टूडेंट्स फीस जमा करके अपनी सीट कन्फर्म कर सकेंगे।

यहां देखें विभिन्न राउंड की काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल

upsee counsellingupsee counsellingupsee counselling

 

 

 

सीट अलॉटमेंट के बाद इनकार किया तो कटेगा पैसा 
प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि सीट कन्फर्मेशन के लिए अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करना होगा। सामान्य वर्ग की फीस 20 हजार और एससी/एसटी की फीस 12 हजार रुपये है। आवंटन के बाद दाखिला लेने से इनकार करने पर शुल्क कटेगा। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को 5000 रुपये और अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 हजार रुपये का शुल्क काटा जाएगा। 

इस बार यूपीएसईई में बीटेक में मुरादाबाद के संयम सक्सेना ने प्रदेश में टॉप किया है। वाराणसी के आकाश सिंह दूसरे स्थान पर और प्रयागराज के अजय कुमार ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे हैं। 
बीफार्म पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में मुजफ्फरनगर की रिद्धि सिंघल प्रथम स्थान पर मुजफ्फरनगर के ही विशेष धनराज राठी दूसरे स्थान जबकि गोरखपुर की ऐश्वर्या गणेश तृतीय स्थान पर रहीं।
 बी.आर्क पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में दिल्ली की आयुषी पटवारी प्रथम स्थान परबरेली की जैशानी उपाध्याय दुसरे पर जबकि मेरठ की पाविनी अरोड़ा तृतीय स्थान पर रहीं । 

एमबीए पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में लखनऊ के गौरव गोविल प्रथम स्थान पर गाजियाबाद के शुभम शर्मा दूसरे स्थान पर जबकि लखनऊ के रमन सक्सेना तीसरे स्थान पर रहे । एमसीएम पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में कानपुर के हर्षित ओमर प्रथम स्थान परलखनऊ के प्रिंस त्रिवेदी दसरे स्थान पर जबकि कानपुर के धीरज कुकरेजा तृतीय स्थान पर रहे ।

 

Source link

Leave a Reply