Only Hindi News Today

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में बांग्लादेश भारत को पछाड़ते हुए आगे निकलने को तैयार है. इस मुद्दे को लेकर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है जो कि काफी तेजी से वायरल हो रहा है. उर्मिला ने अपने ट्वीट ने भारत की जीडीपी और तनिष्क के विज्ञापन को लेकर उठे विवाद को जोड़ते हुए टिप्पणी की है.

उर्मिला मातोंडकर का कहना है कि हमें क्या, हम तनिष्क माफी मांग और सेक्युलरिज्म के मायने निकालने में व्यस्त हैं. उर्मिला मातोंडकर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.

उर्मिला मातोंडकर ने ट्वी में लिखा, “अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष. यानी IMF ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है. पर हमें क्या..हम #तनिष्क_माफी_मांग और #सेक्युलरिज़्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं #जयहिंद_ “

इसके साथ ही जीडीपी की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)-वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक (WEO) के मुताबिक, साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद है, जबकि भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.3 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है जो कि पिछले चार वर्षों में सबसे कम है.

आईएमएफ ने अनुमान जताया है कि इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है. भारत के लिए आईएमएफ का यह अनुमान जून में किए गए पूर्वानुमान से बहुत नीचे है, जिसमें कहा गया है कि कोरोनोवायरस महामारी की वजह से उभरते बाजारों में सबसे बड़ा संकुचन देखने को मिल सकता है.

Bigg Boss 14: सारा गुरपाल की आंखों पर निक्की तोबंली ने नाखूनों से किया वार, शो छोड़कर इलाज के लिए निकली एक्ट्रेस की तस्वीरें वायर

KBC 12: कंगना रनौत से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं सही जवाब



Source link

Leave a Reply