Only Hindi News Today

शारजाह
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli 200 match for RCB) ने गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया। वह पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास किसी एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने बैंगलोर के लिए आईपीएल में अब तक 185 और सीएल टी20 में 15 मैच खेले हैं। इस ऐतिहासिक मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं टीम के लिए 200वां मैच खेल रहा हूं।

आरसीबी के लिए खेलना गौरव की बात है
विराट कोहली आरसीबी से 2008 में जुड़े थे और उसके बाद से लगातार इसी फ्रैंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कहा- 2008 में नहीं सोथा था कि ऐसा होगा। यह वाकई में मेरे लिए गौरव की बात है। आरसीबी मेरे लिए टीम से कहीं बढ़कर है। बता दें कि बैंगलोर की टीम सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। वहीं, पंजाब की टीम सात मैचों में एक जीत और छह हार के साथ दो अंक लेकर सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

IPL: पंजाब को अब इस खिलाड़ी का सहारा, विराट की प्रचंड फॉर्म में चल रही RCB से है भिड़ंत

200वें मैच में बनाए 48 रन
यही नहीं, कोहली ने इस मैच में पंजाब के खिलाफ कप्तानी पारी भी खेली। उन्होंने 48 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और सिर्फ तीन चौके मारे। उनके इस प्रदर्शन के दम पर ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा। टीम के लिए क्रिस मॉरिस ने आखिरी के ओवरों में 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन और इसुरु उदाना ने पांच गेंदों पर नाबाद 10 रन बनाए।

पढ़ें- फेंकी थी आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद, लेकिन अपने ही रेकॉर्ड से रहे अनजान

इस तरह बैंगलोर 20 ओवरों में 6 विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

Source link

Leave a Reply