Only Hindi News Today

नई दिल्ली
WhatsApp दुनिया का सबसे पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेंजर है। फेसबुक के मालिकाना हक वाले मेसेंजर पर लगातार नए अपडेट्स के साथ नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं जिससे यूजर्स की दिलचस्पी बनी रहे। इस ऐप में जल्द कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं जिनका यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में।

रीड लेटर
वॉट्सऐप का यह नया फीचर ऐप के आर्काइव्ड चैट फीचर को रिप्लेस करेगा। यह फीचर काफी हद वॉट्सऐप से रिमूव किए जा चुके पुराने वैकेशन फीचर की तरह काम करेगा। इस ऑप्शन को आप अपनी मर्जी के मुताबिक इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं।

‘म्यूट विडियोज बिफोर सेंडिंग’
जैसा कि नाम से ही जाहिर है इस फीचर की मदद से आप कोई विडियो भेजने से पहले म्यूट कर सकेंगे। यह फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पहले ही उपलब्ध है।

रिपोर्ट टु वॉट्सऐप
यह फीचर वॉट्सऐप के सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स में से एक है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी यूजर को जो आपको अनचाहे मेसेज भेजता है उसे रिपोर्ट कर सकते हैं। फीचर से किसी कॉन्टैक्ट को आसानी से रिपोर्ट किया जा सकेगा।

नए इमोजी

यह नया फीचर नहीं है लेकिन जल्द भारत में वॉट्सऐप पर 138 नए इमोजी के लिए सपॉर्ट आने की उम्मीद है। लेटेस्ट अपडेट के साथ ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध है।

Source link

Leave a Reply