Only Hindi News Today

सोने के अगेंस्ट लोन आसानी से अप्रूव हो रहे जिसकी वजह से गोल्ड लोन आवेदनों ( Gold Loan  ) और इनकी मंजूरी में 30-35 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

नई दिल्ली: सोने की कीमतें ( Gold Rates )आसमान छू रही है। आज की तारीख में सोना 51 हजार पहुंच चुका है और आने वाले एक महीने में इसके 55 तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में देखा जा रहा है कि लोग गोल्ड लोन की तरफ बढ़ रहे हैं। इसका एक कारण ये भी है कि बैंक सरकारी घोषणाओं के बावजूद छोटे व्यापारियों को कर्ज देने से कतरा रहे हैं ऐसे में व्यापारी सोने पर कर्ज ले रहे हैं। सोने के अगेंस्ट लोन आसानी से अप्रूव हो रहे जिसकी वजह से गोल्ड लोन आवेदनों ( Gold Loan Application ) और इनकी मंजूरी में 30-35 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

कोरोना काल में भी मोटा मुनाफा देगी Post Office की Senior Citizen Savings Scheme, 10 लाख निवेश पर मिलेगा 4 लाख का ब्याज

गोल्ड लोन के बढ़ते ट्रेंड की वजह से मुथूट फाइनेंस ( Muthoot Finance ) और मुथूट फिनकॉर्प ( Muthoot Fincorp ) जैसी गोल्ड लोन ( Gold Loan ) देने में अग्रणी कंपनियो का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) बढ़ रहा है। कपंनी का कहना है कि सोने की बढ़ती कीमतों की वजह से ग्राहकों को इसके अधिकतम मूल्‍य का फायदा मिल रहा है। और लॉकडाउन में गोल्‍ड लोन की तरफ लोगों का रुझान बढ़ रहा है।

आंकड़ों की बात करें तो अकेल मुथूट फाइनेंस ने पिछले तीन महीनों में करीब 20 लाख ग्राहकों को 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज बांटा है. इनमें से ज्‍यादातर ग्रामीण और अर्धशहरी इलाकों में छोटे कारोबार करने वाले हैं. अप्रैल में कंपनी ने छोटे उद्यमियों के लिए एक स्‍कीम लॉन्‍च की है।

कहा तो ये भी जा रहा है कि कोविड-19 संकट के कारण स्‍थानीय बाजारों में कैश फ्लो कम हुआ है। इससे गोल्‍ड लोन की मांग बढ़ी है। केरल बेस्ड इंडेल मनी जैसी कंपनी ने देश की पहली लॉन्‍ग-टर्म गोल्‍ड लोन स्‍कीम लॉन्‍च की है।







Show More











Source link

Leave a Reply